उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खाद्य विभाग ने सवा तीन लाख क्विंटल गेहूं खरीदा, 30 जून तक किसान कर सकते हैं बिक्री

हल्द्वानी में खाद्य विभाग ने सवा तीन लाख क्विंटल गेहूं खरीदा है. वहीं, किसानों को 30 जून तक गेहूं बेचने का मौका दिया गया है.

By

Published : Jun 27, 2020, 12:04 PM IST

Updated : Jun 27, 2020, 7:49 PM IST

haldwani
खाद्य विभाग ने गेहूं खरीदा

हल्द्वानी: रबी की फसल के सीजन में इस साल खाद्य विभाग ने सवा तीन लाख क्विंटल गेहूं खरीदा है. किसानों को अपना गेहूं बेचने के लिए 30 जून तक का समय दिया गया है. खाद्य विभाग ने अपील की है कि प्रदेश के जो भी किसान अपना गेहूं बेचना चाहते हैं, वह 30 जून तक सरकारी तोल कांटे पर अपना गेहूं बेच सकते हैं. उसके बाद गेहूं की खरीद बंद कर दी जाएगी.

खाद्य विभाग ने गेहूं खरीदा

खाद्य नियंत्रक अधिकारी कुमाऊं मंडल ललित मोहन रयाल ने बताया कि इस वर्ष रबी सीजन में सरकारी गेहूं खरीद के लिए 15 अप्रैल से कांटों का संचालन शुरू कर दिया गया था, जिसके तहत अभी तक पूरे प्रदेश से सवा तीन लाख क्विंटल गेहूं की खरीद की गई है. इसके तहत 63 करोड़ 10 लाख रुपए की गेहूं की खरीद अब तक की गई है. 62 करोड़ 84 लाख रुपए किसानों को गेहूं खरीद का भुगतान किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें:आज के फल और सब्जियों के दाम

खाद्य नियंत्रक अधिकारी ललित मोहन रयाल के मुताबिक इस वर्ष गेहूं खरीद में अभी 25 लाख 40 हजार रुपए गेहूं किसानों का भुगतान बकाया है जो सहकारिता विभाग द्वारा जारी किया जाना है. बकाया भुगतान के लिए सहकारिता विभाग को निर्देशित किया जा चुका है. जल्द किसानों का बकाया भुगतान कर दिया जाएगा. वहीं, खाद्य विभाग ने प्रदेश के किसानों से 30 जून तक सरकारी तोल कांटे पर अपना गेहूं बेचने की अपील की है.

Last Updated : Jun 27, 2020, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details