उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2021, 7:22 AM IST

Updated : Apr 20, 2021, 8:09 AM IST

ETV Bharat / state

जंगली सूअर के हमले से किसान घायल, दहशत में ग्रामीण

फतेहपुर क्षेत्र के बाजूनिया हल्दू में जंगली सूअर ने खेत में काम कर रहे किसान पर हमला कर घायल कर दिया है. जिससे ग्रामीणों में दहशत है.

pig attack
जंगली सुअर

हल्द्वानीः फतेहपुर क्षेत्र के बाजूनिया हल्दू में जंगली सूअर ने खेत में काम कर रहे किसान पर हमला कर दिया. जिससे किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने उसे आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

वन्यजीवों के लगातार हमले से ग्रामीण दहशत में हैं. ऐसे में ग्राम प्रधान संगठन ने वन क्षेत्राधिकारी फतेहपुर रेंज को ज्ञापन सौंपकर जंगली जानवरों से निजात दिलाने की मांग की है. ग्राम प्रधान संगठन ने कहा कि उनके क्षेत्र में लगातार बाघ, गुलदार, जंगली सूअर और भालू के अलावा अन्य वन्य जीव आए दिन लोगों पर हमला कर रहे हैं. हमले में कई लोग घायल हो चुके हैं. साथ ही जंगली जानवर फसलों को भी बर्बाद कर रहे हैं. जिससे ग्रामीणों में दहशत और परेशान हैं.

जंगली जानवरों के आंतक से निजात दिलाने की मांग.

ये भी पढ़ेंःचमोली: भालू ने दो युवकों पर किया घायल, आतंक से परेशान ग्रामीण

ग्राम प्रधान संगठन का कहना है कि वन विभाग जंगली जानवरों को रोकने के लिए कोई कारगर उपाय नहीं कर पा रहा है. जिसका नतीजा है कि आए दिन जंगली जानवर लोगों पर हमले कर रहे हैं. ऐसे में जान-माल का खतरा बना हुआ है. ग्राम प्रधान संगठन ने जल्द वन्यजीवों से निजात दिलाने की मांग की है.

Last Updated : Apr 20, 2021, 8:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details