उत्तराखंड

uttarakhand

REALITY CHECK: उपभोक्ताओं के लिए कितना सुरक्षित उत्तराखंड का आंचल दूध

By

Published : May 28, 2020, 5:10 PM IST

Updated : May 28, 2020, 8:37 PM IST

हल्द्वानी के लोगों में इनदिनों दूध को लेकर भ्रम पैदा हो रहा है. जिसके चलते ETV भारत ने उत्तराखंड के आंचल ब्रांड दूध प्लांट का रियलिटी चेक किया.

आंचल दूध को लेकर ईटीवी भारत का REALITY CHECK
आंचल दूध को लेकर ईटीवी भारत का REALITY CHECK

हल्द्वानी:कोरोना संकट के बीच लोग अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए घरों से बाहर कम निकल रहे हैं. साथ ही बाहर की चीजों के खाने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में लोगों में दूध को लेकर भी भ्रम पैदा हो रहा है. जिसके चलते ETV भारत ने उत्तराखंड के आंचल ब्रांड दूध प्लांट का रियलिटी चेक किया और जानना चाहा कि कोरोना काल में आंचल ब्रांड के दूध और उसके प्रोडक्ट उपभोक्ताओं के लिए कितने सुरक्षित हैं.

उपभोक्ताओं के लिए कितना सुरक्षित उत्तराखंड का आंचल दूध.

ETV भारत ने अपनी रियल्टी चेक में देखा कि आंचल ब्रांड के नैनीताल दूध उत्पादन सहकारी संघ प्लांट में आने वाले सभी वाहनों को समय-समय पर सैनिटाइज करते हैं. साथ ही प्लांट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को भी लगातार सैनिटाइज किया जाता है. साथ ही उत्पादन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाता है. यहां हमेशा मास्क, हेयर कवर और हाथों में दस्ताने का प्रयोग कर दूध प्रोडक्ट तैयार किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:कोरोना के बाद अब 'प्रचंड' गर्मी की मार, पानी की सप्लाई के लिए जल संस्थान तैयार!

आंचल नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ प्लांट के प्रबंधक अजय क्यूरा के मुताबिक कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्लांट की साफ-सफाई और बाहर से आने-आने वाले वाहनों का सैनिटाइजिंग का काम किया जाता है. इसके अलावा सभी कर्मचारी सोशल डिस्टेंटसिंग का भी पालन करते हैं. प्लांट में आने से पहले थर्मल स्कैनिंग का काम किया जा रहा है. जिससे किसी तरह का कोई संक्रमण न फैले.

Last Updated : May 28, 2020, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details