उत्तराखंड

uttarakhand

Uttarakhand Voting: उत्तराखंड के नए वोटरों में उत्साह, बढ़-चढ़कर कर रहे मतदान

By

Published : Feb 14, 2022, 8:37 AM IST

Updated : Feb 14, 2022, 5:23 PM IST

उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज जारी है. प्रदेश भर में जगह-जगह वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी कड़ी में कुमाऊं के हल्द्वानी में भी विधानसभा चुनाव की वोटिंग प्रक्रिया जारी है. इस दौरान नए वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

Voting begins in uttarakhand
Voting begins in uttarakhand

हल्द्वानी:उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज जारी है. प्रदेश भर में जगह-जगह वोटिंग प्रक्रिया शुरू चल रही है. इसी कड़ी में कुमाऊं के हल्द्वानी में भी विधानसभा चुनाव की वोटिंग प्रक्रिया जारी है. इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, इस बार कई नए वोटर्स भी वोट देने पहुंचे हैं. न्यू वोटर्स में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है.

उत्तराखंड में इस बार चार लाख नए वोटर हैं. नए वोटरों में उत्साह देखते ही बन रहा है. उत्तराखंड में 632 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. 82 लाख से ज्यादा मतदाता उनके राजनीतिक भविष्य को तय कर रहे हैं. सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. उत्तराखंड में मतगणना 10 मार्च को होगी.

नए वोटरों में उत्साह

पढ़ें:Uttarakhand Election: 70 विधानसभा सीटों पर मतदान आज, मैदान में 632 प्रत्याशी

बता दें कि, उत्तराखंड की हॉट सीट लालकुआं से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत मैदान में हैं. वहीं हल्द्वानी से कांग्रेस की दिग्गज नेता स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश के पुत्र सुमित हृदयेश चुनाव मैदान में हैं. हल्द्वानी में बड़ी संख्या में न्यू वोटर इस बार पहली बार वोटिंग कर रहे हैं. उनका कहना है कि जो अच्छा प्रत्याशी काम करेगा या विकास करेगा उसी को वोट करेंगे.

पौड़ी में भी नए युवा वोटरों में उत्साह:पौड़ी में वोटिंग जारी है. पांचवीं विधानसभा चुनाव के लिए जिले ने नए मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखने को मिला है. पहली बार मतदान करने पहुंचे युवाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. मतदान केंद्रों पर पहुंचे नए मतदाताओं ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि मुद्दों के अलावा सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान को जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा युवाओं के लिए रोजगार व पहाड़ों पर अच्छी शिक्षा के लिए कदम उठाए जाने चाहिए. इन्हीं मद्दों को लेकर वे अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं.

नई वोटर आकांक्षा नेगी ने कहा कि पहली बार मतदान किया और बहुत अच्छा लगा. उसने कहा कि युवाओं के लिए रोजगार व अच्छी शिक्षा के लिए कदम उठाए जाने चाहिए. पहाड़ों में बेहतर उच्च शिक्षा व कोचिंग संस्थानों की कमी से युवाओं को काफी समस्याएं होती हैं. इन्हीं मुद्दों को लेकर मतदान किया गया है.

Last Updated : Feb 14, 2022, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details