उत्तराखंड

uttarakhand

अतिक्रमण मुक्त होगा रामनगर, प्रशासन ने बनाए वेंडर जोन

रामनगर एसडीएम ने फड़ एवं ठेला व्यवसायियों पर रोक लगा दी है. प्रशासन ने यह फैसला अतिक्रमण और यातायात व्यवस्तता को देखते हुए लिया है. अब फड़ एवं ठेला व्यवसायियों दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा.

By

Published : Jul 14, 2019, 9:17 AM IST

Published : Jul 14, 2019, 9:17 AM IST

अतिक्रमण मुक्त होगा रामनगर

रामनगर: नैनीताल जिला प्रशासन ने रामनगर के पर्यटन स्थलों को अतिक्रमण मुक्त करने जा रहा है. रामनगर एसडीएम ने नेशनल हाईवे, वन विभाग, लोनिवि, नगर पालिका, पुलिस विभाग, वेंडर जोन समिति व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में फड़ एवं ठेलों के व्यापार पर रोक लगा दी है. फड़ एवं ठेला व्यवसायियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा. प्रशासन ने रामनगर की यातायात व्यवस्था व अतिक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया है.

अतिक्रमण मुक्त होगा रामनगर

उपजिलाअधिकारी हरगिरी गोस्वामी ने कहा कि रामनगर पर्यटन क्षेत्र है. यहां देश-विदेश के पर्यटक आते हैं लेकिन बदहाल यातायात व्यवस्था व अतिक्रमण होने के कारण उनको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे रामनगर की छवि धूमिल होती है. उन्होंने बताया कि नगर के फड़ व ठेले व्यवसायियों के लिए विशेष स्थान चिन्हित किए जा रहे हैं, इन स्थानों के अतिरिक्त नगर के किसी भी अन्य स्थान पर कारोबार नहीं कर सकेंगे.

पढ़ें- प्रवीण तोगड़िया ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ट्रिपल तलाक की चिंता है, पर टेंट में बैठे राम की नहीं

एसडीएम ने बताया कि रानीखेत रोड, लखनपुर सब्जी मंडी व राजकीय महाविद्यालय मार्ग को वेंडर जोन घोषित कर लिया है. इसके अलावा नगर के पांच अन्य स्थानों पर अतिरिक्त वेंडर जोन बनाए जाएंगे. जिनकी तलाश जल्द ही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details