उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर: गर्जिया मंदिर के पास हो रहा अतिक्रमण, वन विभाग पर उठ रहे सवाल

By

Published : Jul 17, 2021, 2:11 PM IST

Updated : Jul 17, 2021, 2:24 PM IST

रामनगर गर्जिया मंदिर के समीप वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है. वहीं, विभाग इस सबसे अनजान बना हुआ है.

Ramnagar Garjiya temple
गर्जिया मंदिर के पास विभागीय मिलीभगत से हो रहा अतिक्रमण

रामनगर:प्रसिद्ध गर्जिया मंदिर के पास वन विभाग की भूमि पर लंबे समय से विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से अतिक्रमण हो रहा है. वहीं, वन महकमा इस सब से अनजान बना हुआ है. जिससे विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

बता दें कि रामनगर गर्जिया मंदिर के पास कुछ लोगों के द्वारा लंबे समय से वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है. जिसके बारे में वन विभाग को भी जानकारी है, लेकिन विभाग इस पर उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है. जिससे अतिक्रमण करने वालों के हौसले बुलंद हैं. जहां लंबे समय से रह रहे गरीब लोग अगर अपने घरों में छत भी डालते हैं तो विभाग द्वारा तत्काल कार्रवाई की जाती है.

गर्जिया मंदिर के पास हो रहा अतिक्रमण.

पढ़ें-रामनगर: देर रात अवैध लकड़ी के साथ तस्कर गिरफ्तार, ज्वाइंट टीम ने की कार्रवाई

वहीं, जो लोग जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं, उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. जिससे वन विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठने लाजिमी है. अतिक्रमणकारियों द्वारा लगातार कोसी नदी की तरफ अतिक्रमण कर निर्माण किया जा रहा है. वहीं, वन महकमा इस सब से अनजान बना हुआ है. इस मामले में वन प्रभाग रामनगर के प्रभारी डीएफओ बलवंत शाही का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं था. अगर, कोसी नदी के पास अतिक्रमण हो रहा है तो अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 17, 2021, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details