उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

युवाओं को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित करेगा सेवायोजन विभाग, सैन्य अधिकारी देंगे टिप्स

सेवायोजन विभाग प्रदेश के युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेगा. इसके लिए 24 जनवरी को सेमिनार का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Jan 23, 2020, 2:22 PM IST

etv bharat
युवाओं प्रोत्साहित करेगा सेवायोजन विभाग

हल्द्वानी:उत्तराखंड को सैनिक प्रदेश कहा जाता है. ऐसे में यहां के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा सेना में जोड़ने के लिए अब सेवायोजन विभाग भी पहल करने जा रहा है, जिसके तहत सेवायोजन विभाग पहली बार प्रदेश के युवाओं को सेमिनार के माध्यम से भारतीय सेना, पैरामिलिट्री फोर्स ,एयरफोर्स और नौसेना में जाने के लिए जागरूक करेगा. इसके साथ ही सेमिनार के माध्यम से सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारी यहां के युवाओं को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत करने के साथ-साथ भर्ती के लिए जरूरी जानकारी भी हासिल कराएंगे.

सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित करेगा सेवायोजन विभाग.

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी के डीएम कैंप में 24 जनवरी को सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. जिसमें भारतीय सेना के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारी पहुंचेंगे और युवाओं को भर्ती संबंधित जानकारी देंगे.

ये भी पढ़ें:शहीदों के बच्चों को सीबीएसई से मिलेगी विशेष सुविधाएं, सर्कुलर जारी

वहीं हल्द्वानी सेवायोजन अधिकारी नारायण सिंह दरमवाल ने बताया कि 9वीं के बाद एनडीए और सीडीएस सहित असिस्टेंट कमांडर की भर्ती के लिए युवाओं के पास सबसे बड़ा मौका होता है. ऐसे में सेमिनार में अधिकारियों के द्वारा सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को टिप्स दिए जाएंगे. जिससे उत्तराखंड के ज्यादा से ज्यादा युवा सेना में जा कर देश सेवा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details