उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगरः हाथी भगा रहे कर्मचारी के हाथ में फटा सुतली बम

By

Published : Jul 12, 2020, 10:28 PM IST

बांगाजाला क्षेत्र में हाथी को भगा रहे जल संस्थान के कर्मचारी के हाथ में सुतली बम फट गया.

Sutli bomb
कर्मचारी के हाथ में फटा सुतली बम,

रामनगर: वन प्रभाग कोसी रेंज के बांगाजाला क्षेत्र में हाथी को भगा रहे जल संस्थान के कर्मचारी के हाथ में सुतली बम फट गया, जिसकी वजह से कर्मचारी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जल संस्थान के कर्मचारी को इलाज के लिए रामनगर संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. रामनगर के अधिकतर जगहों पर पानी की सप्लाई बांगाजाल पेयजल टैंकों के जरिए होती है.

बताया जा रहा है कि जल संस्थान के 8 कर्मचारी बांगाजाल पेयजल योजना से जुड़े टैंकों की सफाई कर रहे थे. इसी दौरान हाथी कर्मचारियों के पास आ गया. इस दौरान बहादुर सिंह नाम के कर्मचारी ने हाथियों को भगाने के लिए सुतली बम में आग लगाया. इसी दौरान हाथी के नजदीक आने की वजह से बहादुर का ध्यान बम से हट गया, जिसकी वजह से सुतली बम हाथ में ही फट गया.

हाथी भगाने के दौरान हाथ में फटा सुतली बम.

ये भी पढ़ें:'ब्लैक गोल्ड' की बढ़ रही 'चमक', जानिए कैसे तय होती हैं तेल की कीमतें

हाथ में सुतली बम फटने की वजह से बहादुर सिंह वहीं बेहोश हो गए. साथी कर्मचारी उन्हें संयुक्त चिकित्सालय ले गए. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. डॉक्टर अजित कुमार उपाध्याय के मुताबिक जल संस्थान के कर्मचारी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में लाया गया था. हाथ में बम फटने की वजह से कर्मचारी की तीन उंगलियां भी काटनी पड़ी हैं. फिलहाल बहादुर सिंह की हालत में सुधार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details