उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गजराज की धमक से खौफजदा ग्रामीण, रौंदी कई एकड़ में खड़ी फसल

हरिपुर बच्ची गांव में देर रात को जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया.वहीं, हाथियों का झुंड ने ग्रामीण की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया है. ऐसे में ग्रामीणों ने वन विभाग से मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Nov 16, 2019, 6:12 PM IST

गजराज की धमक से खौफदा ग्रामीण

हल्द्वानीः हरिपुर बच्ची गांव में देर रात को जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. हाथियों ने सैकड़ों एकड़ में खड़ी ग्रामीणों की गन्ने की फसल को रौंद दिया. वहीं, अपनी फसल बचाने गए ग्रामीणों पर हाथियों ने हमला बोल दिया. ऐसे में ग्रामीणों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई.

गजराज की धमक से खौफजदा ग्रामीण.

ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों का आतंक कई महीनों से इसी तरह जारी है. वहीं, हाथियों का झुंड ने ग्रामीण की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया है. ऐसे में ग्रामीणों ने वन विभाग से मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ेंःभगवान विष्णु के चौथे अवतार भगवान नरसिंह के वन मंत्री हरक सिंह रावत ने किए दर्शन

बता दें कि जंगल में हाथियों के लिए न चारे की व्यवस्था है और न पानी की. ऐसे में हाथियों का झुंड जंगल से निकलकर रिहायशी इलाकों का रुख कर रहे हैं. ऐसे ग्रामीणों को जानमाल का खतरा बना हुआ है. वहीं, अब जंगली हाथी ग्रामीणों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं.

स्थानीय विधायक नवीन दुमका का कहना है कि हाथियों से निजात दिलाने के लिए गांव के चारों तरफ सोलर फेंसिंग लगाई गया है. वहीं, जल्द ही सुरक्षा दीवार का भी निर्माण किया जाएगा. ताकि जंगली हाथियों से ग्रामीणों को बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details