उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउनः घरों में लोग, सड़कों पर हाथी

By

Published : Apr 28, 2020, 6:59 PM IST

Updated : Apr 28, 2020, 7:47 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसके चलते हर कोई अपने घरों में कैद हो गया है. वहीं दूसरी ओर वन्यजीवों को सुनसान सड़कों पर आज़ादी से घूमने का मौका मिल गया है.

Ramnagar
घरों में लोग, सड़कों पर हाथी

रामनगर: कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है, जिसके चलते हर कोई अपने घरों में कैद हो गया है, तो वहीं दूसरी ओर वन्यजीवों को सुनसान सड़कों पर आज़ादी से घूमने का मौका मिल गया है.

बता दें, लॉकडाउन के बाद रामनगर हल्द्वानी बाईपास पुल के पास एक हाथी अपनी मस्त चाल में लंबी वॉक पर निकल आया, जिसका लोगों ने वीडियो बना लिया.

घरों में लोग, सड़कों पर हाथी

बता दें, रामनगर के आसपास के क्षेत्र ज़्यादातर जंगलों से घिरा हुआ है और भारत का मशहूर जिम कार्बेट नेशनल पार्क भी यहीं है. ऐसे में लॉकडाउन होने से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही, शोरगुल और अन्य गतिविधियां भी लॉक्ड हो गयी है, जिसके चलते वन्यजीव जंगलों से निकल कर सड़कों पर घूमने रहे हैं.

पढ़े-वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में बोले CM त्रिवेंद्र, CII सरकार के साथ मिलकर करे काम

वहीं, शहरी सीमाओं के आसपास आज हाथी को देख लोगों ने वीडियो बना लिया, वीडियो रामनगर वन प्रभाग की कोसी रेंज का है, जहां एक हाथी खूब मस्ती में सड़कों पर घूमता हुआ दिखाई दिया. अभी हाल ही में इस रेंज से सटे इलाकों में गुलदार भी घूमते हुए देखा गया था.

Last Updated : Apr 28, 2020, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details