उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर: जगंली हाथी ने कार पर बोला हमला, सवारियों ने कूदकर बचाई जान

By

Published : May 22, 2020, 11:14 PM IST

Updated : May 23, 2020, 11:59 AM IST

राष्ट्रीय राजमार्ग 121 पर मोहान रेंज के बीच सड़क पर जंगली हाथी ने कई वाहनों पर हमला कर दिया. वहीं, कारों के शीशे तोड़कर खाने का सामान निकाल लिया. यात्रियों ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई.

ramnagar
हाथी हमला

रामनगर:राष्ट्रीय राजमार्ग 121 पर मोहान रेंज के बीच सड़क पर हाथी ने वाहनों पर हमला कर दिया. इस दौरान हाथी ने कारों के शीशे तोड़कर खाने का सामान निकाल लिया. कार में सवार लोगों ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई.

रामनगर में जगंली हाथी ने कार पर बोला हमला.

रामनगर वन प्रभाग के मोहान रेंज में हाथियों का आतंक रुकने का नाम नही ले रहा है. हाथी सड़क पर आकर वाहनों को क्षति पहुंचाने के साथ ही शीशे तोड़कर खाद्य सामग्री निकाल रहे हैं. शुक्रवार सुबह हाथी ने एक कार और ट्रक पर हमला कर दिया. कार में सवार यात्रियों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई. बता दें कि बीती देर रात भी मोहान में करीब 12 बजे के आस-पास एक वाहन पर हाथी ने हमला कर दिया था. कार चालक सवारियों को लेकर दिल्ली से चौखुटिया जा रहा था. हाथी ने कार का शीशा तोड़कर खाने का सामान निकाल लिया. तभी मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा.

पढ़ें:ETV BHARAT की खबर पर लगी मुहर, चारों धाम सहित अन्य मंदिरों के होंगे ऑनलाइन दर्शन

फिर अगली सुबह हाथी सड़क पर आ धमका. इस बार हाथी ने फिर से कार को अपना निशाना बनाया. इस बार भी हाथी ने कार का शीशा तोड़कर खाने का सामान ले लिया. यात्रियों ने वाहन से कूदकर अपनी जान बचाई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा. कुछ दिन पहले भी इसी क्षेत्र में हाथी के हमले से एक अध्यापक की जान चली गयी थी.

वहीं, इस मामले में प्रभागीय वनाधिकारी चंद्रशेखर जोशी का कहना है कि क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है. साथ ही क्षेत्र कॉर्बेट प्रशासन को भी सूचना दे दी गई है.

Last Updated : May 23, 2020, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details