उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानीः आंधी-तूफान से विद्युत विभाग को 70 लाख का नुकसान

हल्द्वानी में बीते रविवार को तेज आंधी-तूफान के कारण विद्युत विभाग को करीब 70 लाख का नुकसान हुआ है. जिसके बाद विद्युत विभाग लाइनों को ठीक करने के काम में जुटा है.

By

Published : May 12, 2020, 5:36 PM IST

Updated : May 12, 2020, 6:28 PM IST

haldwani electricity department
तूफान के कारण विद्युत विभाग को 70 लाख का नुकसान.

हल्द्वानी: बीते रविवार को नैनीताल जिले में तेज आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचायी थी. कई इलाकों में पेड़ टूटने के कारण विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गयी थी. वहीं, नैनीताल में विद्युत विभाग को तूफान के कारण करीब 70 लाख का नुकसान हुआ है.

तूफान के कारण विद्युत विभाग को 70 लाख का नुकसान.

नैनीताल जिले में बीते रविवार को आंधी-तूफान के कारण भारी मात्रा में विद्युत तार, पोल और ट्रांसफार्मर को नुकसान पहुंचा. जिसके कारण कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रही. जिसके बाद विभाग लाइनों को ठीक करने में जुटा है.

पढ़ें:हल्द्वानी: महाराष्ट्र के राज्यपाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी, मामला दर्ज

विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता अमित कुमार के बताया कि भीषण तूफान के चलते विद्युत विभाग को भारी नुकसान पहुंचा है. विद्युत लाइनों पर पेड़ गिरने के चलते भारी संख्या में पोल, बिजली के तार और कई ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हुए हैं. जिसके बाद विभाग नुकसान का आंकलन करने में जुटा है.

अधीक्षण अभियंता के मुताबिक पहाड़ी और मैदानी इलाकों में विद्युत लाइनें क्षतिग्रस्त हैं. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के चलते मजदूर काम पर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में विद्युत लाईनों को ठीक कराने में देरी हो रही है. वहीं, कई इलाकों में वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है.

Last Updated : May 12, 2020, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details