उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव के लिए बना स्पेशल कंट्रोल रूम, इस नंबर पर करें शिकायत

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में नैनीताल जिले के हल्द्वानी, भीमताल और रामनगर ब्लॉक में मतदान होना है. मतदान 5 अक्टूबर को होगा और मतपत्रों की बिक्री शुरू हो गई है.

By

Published : Sep 18, 2019, 9:55 AM IST

पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज.

हल्द्वानी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए जोनल, सेक्टर अधिकारियों के साथ आरओ की तैनाती कर दी गई है. नैनीताल जिले में 530 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां 377241 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने कमर कस ली है.

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में नैनीताल जिले के हल्द्वानी, भीमताल और रामनगर ब्लॉक में मतदान होना है. मतदान प्रक्रिया 5 अक्टूबर को संपन्न होगी, जिसके लिए मतपत्रों की बिक्री शुरू हो गई है. साथ ही 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. वहीं जिला निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. नैनीताल जनपद में 479 ग्राम प्रधान, 266 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 27 जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव होना है. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए जिले में 530 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. वहीं नैनीताल जिले को 22 जोन और 104 सेक्टर में बांटा गया है.

पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज.

पढ़ें-बिजली चोरी पर सख्त हुआ महकमा, प्रदेश के दो जिलों में खुलेगा विजिलेंस थाना

जिले के पंचायत चुनाव के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना भीमताल विकास भवन में की गई है. वहीं कंट्रोल रूम टेलीफोन नंबर 04942-248436 जारी किया गया है. जिस पर किसी भी तरह की कोई शिकायत और जानकारी जुटाई जा सकती है. साथ ही सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने फोन 24 घंटे खुले रखें. वहीं खंड विकास अधिकारी निर्मला जोशी ने बताया कि चुनाव में अगर आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details