उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल नगर पालिका को करोड़ों का घाटा, वेतन देने के पड़े लाले

नैनीताल नगर पालिका की मुख्य आय का स्रोत विभिन्न पार्किंग समेत यहां का टोल टैक्स ब्रिज है. लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते इन पार्किंग और लेक ब्रिज टोल का आवंटन नहीं हो सका है. ऐसे में कर्मचारियों को वेतन देना मुश्किल हो गया है.

By

Published : May 26, 2020, 4:07 PM IST

Updated : May 26, 2020, 5:12 PM IST

naninital news
नैनीताल नगर पालिका

नैनीतालःलॉकडाउन का असर अब नैनीताल की नगर पालिका पर भी पड़ने लगा है. पार्किंग और टोल टैक्स आवंटन नहीं होने से नगर पालिका को करोड़ों रुपये का घाटा हो रहा है. पालिका की स्थिति इतनी बदतर हो चुकी है कि अब कर्मचारियों को वेतन देने के पैसे तक नहीं है. वहीं, पालिका को घाटे से उबारने के लिए पालिकाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

नैनीताल नगर पालिका को करोड़ों का घाटा.

दरअसल, नैनीताल नगर पालिका की मुख्य आय का स्रोत विभिन्न पार्किंग समेत यहां का टोल टैक्स ब्रिज है. लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते इन पार्किंगों और लेक ब्रिज टोल का आवंटन नहीं हो सका है. इस वजह से नगरपालिका को करीब 4 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं, अब पालिका घाटे से उबरने के लिए व्यापारियों पर व्यापार टैक्स समेत अन्य टैक्स लगाने की तैयारी कर रही है, जिससे घाटे में जा रही पालिका को उबारा जा सके.

ये भी पढ़ेंःप्रवासियों पर सिटी रिस्पॉन्स टीम की नजर, होम क्वारंटाइन के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

वहीं, नगर पालिका के कर्मचारियों को करीब 2 महीने से वेतन तक नहीं मिला है. इस वजह से पालिका के इन कर्मचारियों को अब काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब पालिका को घाटे से उबारने के लिए पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा है और नगर पालिका की मदद की मांग की है. ताकि इस महामारी के बीच कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके.

Last Updated : May 26, 2020, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details