उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Nainital Leopard Video Viral: गुलदार का दांव पड़ा उल्टा, कुत्तों ने खदेड़ा तो गेट फांदकर बचाई जान

गुलदार अक्सर कुत्तों का शिकार कर अपना पेट भरते हैं, लेकिन नैनीताल में दांव उल्टा पड़ गया. यहां कुत्तों ने उसे ऐसा खदेड़ा कि गुलदार को जान बचाने के लिए ऊंची गेट तक फांदनी पड़ी. गुलदार बमुश्किल कुत्तों के चंगुल से निकलकर अपनी जान बचा पाया. अब गुलदार को खदेड़ते कुत्तों का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

By

Published : Feb 2, 2023, 9:30 PM IST

Updated : Feb 2, 2023, 10:22 PM IST

Nainital Leopard Video Viral
गुलदार का कुत्तों ने पीछा किया

गुलदार का दांव पड़ा उल्टा.

नैनीताल:उत्तराखंड में जंगली जानवरों के आतंक से न सिर्फ लोग बल्कि गली के कुत्ते भी काफी डरे हुए रहते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. नैनीताल जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें गली के कुछ कुत्ते एक गुलदार को दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

दरअसल, जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं, वो नैनीताल के अरोमा होटल के सीसीटीवी में कैद हुआ है. ये घटना 31 जनवरी की रात करीब 11.15 बजे की आसपास की है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि जब कुछ कुत्तों ने गुलदार का पीछा किया तो वो भागकर एक घर के गेट पर चढ़ गया और दीवार फांदकर भाग गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिस पर लोग खूब चुटकी भी ले रहे हैं. हालांकि, इलाके में गुलदार की दस्तक से लोग काफी डरे हुए भी हैं.

इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की गुहार लगाई है. ताकि वो बिना डरे शाम के समय घरों से बाहर निकाल सके. बता दें कि नैनीताल जिले का अधिकांश इलाका कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगा हुआ है. कॉर्बेट नेशनल पार्क के आसपास के रिहायशी इलाके में अक्सर वन्यजीवों की दस्तक देखने को मिलती रहती है.

कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे गांवों में तो कभी गुलदार और हाथी कभी आ धमकते हैं. हाथी जहां खेतों में तैयार खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं तो वहीं, गुलदार और बाघ इंसानों व मवेशियों का शिकार करते हैं. कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में गुलदारों ने इसी तरह का आतंक मचा रखा है.
ये भी पढ़ेंःगुलदार से भी भिड़ जाता है उत्तराखंड का भोटिया कुत्ता, PM मोदी ने 'मन की बात' में किया था जिक्र

Last Updated : Feb 2, 2023, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details