उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जल संस्थान कार्यालय पहुंचे डीएम का चढ़ा पारा, अफसरों की लगा दी क्लास

लगातार मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को डीएम सविन बंसल ने जल संस्थान के पंप हाउसों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने नैनीताल में काम कर रही एडीबी ठेकेदारों को जल्द से जल्द समस्या को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. मामले पर कार्रवाई ना होने पर ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने को कहा.

By

Published : Aug 20, 2019, 11:57 PM IST

डीएम सविन बंसल

नैनीतालः जिलाधिकारी सविन बंसल ने जल संस्थान के पंप हाउस और कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जल संस्थान के कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा. निरीक्षण के दौरान उन्हें भारी अनियमितता मिली. जिस पर डीएम ने जल संस्थान के कर्मचारियों को फटकार भी लगाई. वहीं, उन्होंने अधिकारियों को 15 दिन के भीतर अनियमितता दूर करने के निर्देश दिए.

जल संस्थान कार्यालय का निरीक्षण करते डीएम सविन बंसल.

बता दें कि स्थानीय लोग लगातार जल संस्थान की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठा रहे थे. लोगों ने जल संस्थान पर अनियमितता बरते हुए मनचाहा पानी का बिल वसूलने का भी आरोप लगाया था. जबकि नैनीताल की ऊंचाई वाले इलाकों में लंबे समय से पानी की सप्लाई ना होने की भी शिकायत मिल रही थी.

वहीं, स्थानीय लोगों की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद मंगलवार को डीएम सविन बंसल ने जल संस्थान के पंप हाउसों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने नैनीताल में काम कर रही एडीबी ठेकेदारों को जल्द से जल्द समस्या को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. मामले पर कार्रवाई ना होने पर ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने को कहा.

ये भी पढे़ंःउत्तरकाशी आपदाः आराकोट बंगाण क्षेत्र में कम नहीं हुई परेशानी, संचार समेत अन्य सुविधाएं पूरी तरह ठप

डीएम ने संस्थान के अधिशासी अभियंता को कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए. साथ ही जंग लगी मशीनों और पाइपों को हटा कर उनकी नीलामी करने को कहा. जिससे उनसे निकलने वाला जंग पानी में मिलकर लोगों की सेहत ना बिगाड़े.

वहीं, पेयजल समस्या और शहर में खुले में बह रहे सीवरेज की शिकायत पर विभागीय अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में नैनीताल में खुले में सीवरेज ना बहे. 15 दिन के भीतर अनियमितता दूर नहीं होने पर सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details