उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल की 'जीवनदायिनी' में गंदगी देख बिफरे डीएम, सफाई के लिए दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

नैनीताल स्थित नैनी झील का डीएम सविन बंसल ने निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने झील और नालों में पड़ी गंदगी देखकर विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही झील और नालों से गंदगी को 3 दिन के भीतर हटाने के आदेश दिए हैं. वहीं डीएम ने कहा कि अगर झीलों और नालों से गंदगी को 3 दिन के भीतर नहीं हटाया गया तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

नैनी झील का डीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Jul 13, 2019, 5:21 PM IST

नैनीताल: जिलाधिकारी सविन बंसल ने नैनी झील और नालों का निरीक्षण किया. इस दौरान वहां तमाम विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहें. निरीक्षण के दौरान गंदगी मिलने पर डीएम ने नगर पालिका अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही तीन दिन के भीतर गंदगी साफ करने का अल्टीमेटम भी दिया.

सरोवर नगरी की शान कही जाने वाली नैनी झील का आज डीएम बंसल ने निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने झील और नालों में पड़ी गंदगी को देखकर विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही झील और नालों से गंदगी को 3 दिन के भीतर हटाने के आदेश दिए है. वहीं डीएम ने कहा कि अगर झीलों और नालों से गंदगी को 3 दिन के भीतर नहीं हटाया गया तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-भूस्खलन से गंगोत्री हाइवे और दुकानों पर बढ़ा खतरा, सुक्की टॉप का निरीक्षण कर भू वैज्ञानिकों सौंपी रिपोर्ट

डीएम ने झील और नालों की सफाई की मॉनिटरिंग के लिए एडीएम और एस डी एम को नियुक्त किया है, जो नैनी झील की सफाई और नालों की सफाई की रिपोर्ट देंगे. साथ ही डी एम ने जनता की शिकायत पर विचार न करने वाले अधिकारियों को चेतावनी दी है कि जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें, नहीं तो जनता की शिकायतों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

नैनी झील का डीएम ने किया निरीक्षण.

आपको बता दें कि नैनीताल में करीब 60 नाले हैं, जिनसे बारिश का पानी नैनी झील में आता है और नैनी झील साल भर लबालब भरी रहती है, इसी वजह से नैनीताल के लोगों को पीने का पानी मिलता है और इसी नैनी झील को देखने देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी पर्यटक नैनीताल आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details