उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल: आयुष्मति योजना का विधिवत शुभारंभ, 600 महिलाओं को किया गया चिन्हित

नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद में आयुष्मति योजना का शुभारंभ कर दिया है. योजना के लिए 600 महिलाओं को चयनित किया गया है. इन महिलाओं का निःशुल्क स्थानीय चिकित्सालय में इलाज किया जाएगा.

By

Published : Jul 7, 2020, 3:53 PM IST

Nainital Latest News
नैनीताल आयुष्मति योजना

हल्द्वानी: नैनीताल जनपद में जिलाधिकारी सविन बंसल ने आयुष्मति योजना का शुभारंभ किया है. इस योजना के तहत जिले की 600 महिलाओं को चिन्हित किया गया है, जिन्हें पुष्टाहार के साथ-साथ उनके लिए मेडिकल फैसिलिटी का इंतजाम भी किया गया है. जिला प्रशासन द्वारा आयुष्मति योजना के तहत निराश्रित गरीब महिलाओं को पुष्टाहार किट भी बांटे गए हैं.

आयुष्मति योजना का विधिवत शुभारंभ.

इस मौके पर जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि जिले की आयुष्मति योजना के अंतर्गत चयनित महिलाओं का निःशुल्क स्थानीय चिकित्सालय में इलाज किया जाएगा. जिलाधिकारी द्वारा 50 महिलाओं की जांच भी करवाई गई और उन्हें पोषण किट भी उपलब्ध कराये गए. इस दौरान जिलाधिकारी ने आयुष्मति योजना के तहत महिलाओं को आईडी कार्ड भी इश्यू किया.

पढ़ें- रुद्रप्रयाग के बाद टिहरी हुआ कोरोना मुक्त, प्रदेश का बना दूसरा जिला

जिलाधिकारी ने कहा कि इस योजना के तहत मजदूरी जीवन यापन करने वाली महिलाओं को लाभ मिलेगा. इस योजना में नजदीकी पीएससी केंद्रों में निःशुल्क जांच, इलाज, पोषणकिट के साथ उनके स्वास्थ काउंसलिंग कर विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी. योजना के अंतर्गत महिलाएं आयुष्मति योजना आईडी कार्ड को अस्पताल में दिखाकर बिना लाइन में लगे जांच और उपचार निःशुल्क करा सकती हैं.

गौर हो कि हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस योजना का शुभारंभ किया था, जिसके बाद नैनीताल जिले में भी इसकी विधिवत शुरुआत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details