उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फायर सीजन को लेकर डीएम ने वन अधिकारियों को किया निर्देशित, 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने फायर सीजन को लेकर वन अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने फायर सीजन की तैयारियों को लेकर चर्चा की. हालांकि जिले में अभी तक जंगलों में आग लगने की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है, लेकिन एहतियात के तौर पर सभी प्रभागीय वन अधिकारियों और आपदा प्रबंधक कंट्रोल रूम को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

haldwani
फायर सीजन को लेकर डीएम ने वन अधिकारियों को किया निर्देशित

By

Published : Apr 4, 2022, 1:58 PM IST

हल्द्वानी:फायर सीजन शुरू होते ही जंगल धधकने शुरू हो जाते हैं. वहीं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने फायर सीजन को लेकर वन अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने फायर सीजन की तैयारियों को लेकर चर्चा की और समय रहते जंगलों से पिरूल हटाने और फायर सीजन को लेकर तैयार रहने के निर्देश दिए.

पहाड़ों में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसको देखते हुए जंगलों में आग लगने की आशंका बढ़ती जा रही है. फायर सीजन को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने फायर सीजन को लेकर वन अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने फायर सीजन की तैयारियों को लेकर चर्चा की. वहीं आग से संबंधित कोई भी जानकारी देने के लिए आपदा कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए. हालांकि जिले में अभी तक जंगलों में आग लगने की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है, लेकिन एहतियात के तौर पर सभी प्रभागीय वन अधिकारियों और आपदा प्रबंधक कंट्रोल रूम को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-फायर सीजन शुरू, वन विभाग ने वनाग्नि पर काबू पाने के लिए कसी कमर

गौर हो कि उत्तराखंड में फायर सीजन शुरू हो चुका है, लिहाजा वन विभाग भी वनाग्नि को काबू करने के लिए सक्रिय हो गया है. समय रहते जंगलों में लगी आग पर काबू पाया जा सके, इसके लिए वन विभाग पूरी तैयारी में जुटा. हालांकि हर साल वन की तैयारी और दावे धरे के धरे रह जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details