उत्तराखंड

uttarakhand

जिला पंचायत सदस्य मोहन बिष्ट की बीजेपी में वापसी, विधायक नवीन दुम्का की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

By

Published : Jan 14, 2022, 10:22 PM IST

जिला पंचायत सदस्य मोहन बिष्ट ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. उम्मीद की जा रही है बीजेपी मोहन बिष्ट को लालकुआं विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बना सकती है.

Mohan Bisht joins BJP
मोहन बिष्ट की बीजेपी में घर वापसी

हल्द्वानी: नैनीताल जिला पंचायत सदस्य मोहन बिष्ट ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. मोहन बिष्ट फिर से बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मोहन बिष्ट की घर वापसी पर लालकुआं विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक नवीन दुम्का की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि मोहन बिष्ट लालकुआं से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोक चुके हैं.

बता दें कि पूर्व में मोहन बिष्ट ने जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी की ओर से प्रत्याशी बनाए जाने की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने उनके बड़े भाई इंदर सिंह बिष्ट को प्रत्याशी बना दिया. इसके बाद मोहन बिष्ट निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपने ही भाई के खिलाफ खड़े हुए थे और वो चुनाव जीत गए थे. हालांकि इसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था. लेकिन अब उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने मोहन बिष्ट की घर वापसी कराई है.

पढ़ें-सीएम धामी के पैरों पर गिड़गिड़ाती रही महिला उपनल कर्मी, बिना फरियाद सुनें चलते बने मुख्यमंत्री

मोहन सिंह बिष्ट को सीएम पुष्कर सिंह धामी का करीबी बताया जाता है. पिछले काफी समय से वो उनके संपर्क में थे. वहीं पार्टी को अपनी पहली लिस्ट जारी करनी है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी मोहन बिष्ट को लालकुआं विधानसभा सीट से टिकट दे सकती है, जिससे वर्तमान विधायक नवीन दुमका की अब मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details