उत्तराखंड

uttarakhand

वन्यजीव सप्ताह: डीआईजी नीलेश भरणे ने किया आर्ट गैलरी का शुभारंभ

By

Published : Oct 1, 2021, 6:09 PM IST

वन्यजीव सप्ताह पर नैनीताल और रामनगर में कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार की रामनगर में आर्ट गैलरी का शुभारंभ किया.

DIG Nilesh Anand Bharane
डीआईजी नीलेश भरणे

नैनीताल/रामनगर: डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार की रामनगर में आर्ट गैलरी का शुभारंभ किया. वहीं, नैनीताल चिड़ियाघर में आज से वन्य जीव सप्ताह का शुभारंभ हो गया.

बता दें वन्य जीव प्राणी सप्ताह के पहले दिन वाइल्डलाइफ आर्ट गैलरी वन्यजीव प्रेमियों और सैलानियों के लिए खास आकर्षण का केंद्र रही. आर्ट गैलरी का शुभारंभ डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने किया. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर दीप रजवार द्वारा खींची गई तस्वीरों की सराहना की. 1 अक्टूबर से वाइल्डलाइफ सप्ताह का शुरुआत हुआ है.

ये भी पढ़ें:देहरादून PHQ में 7 राज्यों सहित गृह मंत्रालय और एजेंसियों की बैठक, साइबर क्राइम पर लगाम की तैयारी

डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि वाइल्डलाइफ वीक का आज प्रथम दिन है. मैंने आर्ट गैलरी का शुभारंभ किया है. इस गैलरी में कॉर्बेट की एक-एक जैव विविधता को बड़े ही बारीकी से कैद किया गया है. गैलरी में बटरफ्लाई, वल्चर, टाइगर, लेपर्ड सहित अन्य जैव विविधता को प्रस्तुत किया गया है. इससे आम लोगों को प्रेरणा मिलती है.

वहीं, वाइल्ड लाइफ सप्ताह में नैनीताल के ग्रामीण, अंचलों और शहर के स्कूली बच्चों को निशुल्क चिड़ियाघर भ्रमण कराया जाएगा. साथ ही बच्चों के लिए विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान नैनीताल के डीएफओ टीआर बिजुलाल ने बताया कि बच्चों को वन्यजीवों के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details