उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ड्रग्स नीति को लेकर DIG ने सीएम को दिया प्रस्ताव, 'स्पेशल नार्को स्ट्राइक' से लगेगा लगाम

प्रदेश में नशे पर लगाम लगाने के लिए डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ड्रग्स नीति के लिए प्रस्ताव दिया है.

By

Published : Nov 25, 2021, 10:19 PM IST

Updated : Nov 25, 2021, 10:45 PM IST

DIG gave Proposal to CM
DIG ने सीएम को दिया प्रस्ताव

हल्द्वानी: डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे (DIG Kumaon Nilesh Anand Bharne) ने हल्द्वानी कैंप कार्यालय में पत्रकार वार्ता की. इस दौरान उन्होंने बताया कि ड्रग्स नीति (drugs policy) के तहत प्रदेश में नशे पर लगाम लगाया जा सकता है. इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को ड्रग्स नीति के लिए प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा ड्रग्स को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने हेल्पलाइन जारी किया है, जिस पर लोग शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा नैनीताल जनपद में स्पेशल नार्को स्ट्राइक (Special Narco Strike) की शुरुआत की गई है, जहां पिछले 24 घंटे में 30 ग्राम स्मैक के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कहा उत्तराखंड पुलिस ने ड्रग्स की शिकायत को लेकर 94120 29593 हेल्पलाइन नंबर (helpline number) जारी किया है. इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति नशा संबंधी शिकायत दर्ज करा सकता है. इसके अलावा नशे को रोकने के लिए सार्वजनिक जगहों, स्कूलों के आसपास और कॉलोनियों में शिकायत ड्रॉप बॉक्स लगाए जाएंगे. ताकि लोग अपना शिकायत पत्र डाल सके. जिसके बाद नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई (Action against drug dealers) की जाएगी.

DIG ने सीएम को दिया प्रस्ताव

ये भी पढ़ें:टिहरी SSP ने लौटाया खोया हुआ मोबाइल, फोन पाकर खिले लोगों के चेहरे

डीआईजी ने कहा कुमाऊं मंडल के थानों और चौकियों को बेहतर काम करने के लिए पुरस्कृत करने का भी काम किया जा रहा है. तराई के तीन थानों और पहाड़ के तीन थानों को हर साल टॉप थ्री के लिए चयनित किया जाएगा. जिसकी शुरुआत की गई है. तराई के कालाढूंगी थाना ने प्रथम स्थान हासिल किया है. जबकि लालकुआं दूसरे और हल्द्वानी तीसरे स्थान पर है. वहीं, पहाड़ के थानों की बात करें तो लोहाघाट को प्रथम स्थान मिला है. जबकि कपकोट को दूसरा और बैजनाथ थाना तीसरे स्थान पर है. टॉप थ्री थानों को पुरस्कृत और सम्मानित किया जाएगा.

Last Updated : Nov 25, 2021, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details