उत्तराखंड

uttarakhand

देचोरी रेंज के क्यारी गांव में मिला हाथी के बच्चे का शव, वन विभाग में मचा हड़कंप

By

Published : Jun 17, 2020, 10:22 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 10:41 PM IST

दो दिन पहले ही कोर्बेट के ढेला रेंज में 12 साल के हाथी का शव मिला था. जिसके बाद आज फिर से रामनगर वन प्रभाग के देचोरी रेंज में एक 5-6 साल की आयु के हाथी का शव मिला है.

elephants-dead-body-found-in-dechori-range-of-ramnagar-forest-division
देचोरी रेंज के क्यारी गांव में मिला हाथी के बच्चे का शव

रामनगर:गुरुवार शाम सात बजे रामनगर वन विभाग की देचोरी रेंज के बरुआ बीट में गश्त के दौरान वनकर्मियों को एक नर शिशु हाथी का शव मिला. जिसके बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया. वन कर्मियों ने आनन-फानन में मामले की सूचना आला अधिकारियों को दी.

रामनगर के आस-पास के क्षेत्रों में जब से हाथियों की गणना का काम पूरा हुआ है तब से लगातार हाथियों के मरने की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है. दो दिन पहले ही कोर्बेट के ढेला रेंज में 12 साल के हाथी का शव मिला था. जिसके बाद आज फिर से रामनगर वन प्रभाग के देचोरी रेंज में एक 5-6 साल की आयु के हाथी का शव मिला है.

देचोरी रेंज के क्यारी गांव में मिला हाथी के बच्चे का शव

पढ़ें-रुड़की: पशुओं के चारे के लिए किसान परेशान, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

बता दें कि आज देर शाम सात बजे वन विभाग देचोरी रेंज के क्यारी गांव में पड़ने वाली, बरुआ बीट के औसानी नाला के पास वन विभाग की गश्ती टीम को हाथी के बच्चे का शव दिखाई दिया. जिसकी सूचना उन्होंने आला अधिकारियों को दी. मौके पर पहुंची रेंज अधिकारी किरन ग्वासाकोटी ने बताया कि ये नर हाथी है, जिसकी उम्र लगभग 5 से 6 साल है. किरन ने बताया हाथी के पोस्टमार्टम के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 17, 2020, 10:41 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details