उत्तराखंड

uttarakhand

बेटियों ने मुखाग्नि देकर निभाया बेटे का फर्ज, पीपीई किट पहनकर किया अंतिम संस्कार

By

Published : Oct 29, 2020, 10:45 AM IST

कोरोना से मृत दारोगा की चिता को बेटियों ने श्मशान घाट पर पीपीई किट पहनकर मुखाग्नि दी. दोनों बेटियों को फर्ज निभाते देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों की आंखें भर आईं.

Haldwani Latest News
दरोगा केशवलाल

हल्द्वानी:मल्लीताल थाने में तैनात दारोगा केशव लाल की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. बुधवार को केशलाल के शव को स्वास्थ्य विभाग की टीम राजपुरा स्थित श्मशान घाट लेकर पहुंची, जहां केशवलाल की दो बेटियों ने उनको पीपीई किट पहनकर मुखाग्नि दी. बताया जा रहा है कि दारोगा केशव लाल की चार बेटियां हैं और बेटी तनुजा और बेटी नीतू ने चिता को मुखाग्नि दी.

बेटियों ने नम आंखों से दी पिता को अंदिम विदाई.

बता दें, पिथौरागढ़ जिले के मसाडी पट्टी गांव के रहने केशवलाल मल्लीताल थाने में उप निरीक्षक के पद पर तैनाथ थे. दो दिन से उनको हल्का बुखार और कमजोरी की शिकायत होने पर उनको मंगलवार को बीडी पांडे अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच में बुखार होने पर उनका कोरोना टेस्ट किया गया. जांच में वह कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस से हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर किया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था.

केशवलाल की मौत के खबर के बाद उनके परिवार समेत पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. इस दौरान हल्द्वानी कोतवाली परिसर में सभी पुलिस अधिकारियों ने केशव लाल को श्रद्धा सुमन अर्पित किए और उनको पुष्प चक्र चढ़ाकर उनकी पुलिस में किए गए योगदान को याद किया.

पढ़ें- उत्तराखंड में फिर निकला CBI जिन्न, इन दिग्गजों का भी हुआ एजेंसी से सामना

बुधवार को दारोगा केशलाल के शव को स्वास्थ्य विभाग की टीम राजपुरा स्थित श्मशान घाट लेकर पहुंची. जहां केशवलाल की दो बेटियों ने उनको पीपीई किट पहनकर मुखाग्नि दी. इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों के आंखों नम हो गई. बताया जा रहा है कि दारोगा केशव लाल की चार बेटियां हैं. बेटी तनुजा और बेटी नीतू ने चिता को मुखाग्नि दी. एसएसपी सुनील कुमार मीणा सहित जिले के सभी पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details