उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगर: साइबर क्राइम का शिकार हुई आशा वर्कर, खाते से उड़े 39,000 रुपये

नैनीताल के रामनगर में एक महिला के खाते से ठगों ने 39,000 रुपये उड़ा लिए. पीड़ित महिला भावना शर्मा ने बताया कि उसकी साथी महिला कुसुमलता ने उसे एक नंबर दिया और कहा कि ये अधिकारी का नंबर है, जिस नंबर पर बात करने के बाद महिला के खाते से ठगों ने पैसे उड़ा लिए.

By

Published : Sep 6, 2020, 4:26 PM IST

cyber crime in ramnagar nainital
cyber crime in ramnagar nainital

रामनगर: साइबर क्राइम के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला रामनगर का है. जहां शातिरों ने एक आशा वर्कर को अपना शिकार बनाया. साइबर क्राइम के जरिए भरतपुरी मुहल्ले की आशा वर्कर के खाते से साइबर ठगों ने 39,000 रुपये उड़ा लिए हैं.

पीड़ित भावना शर्मा ने कोतवाली पुलिस को बताया कि उनकी साथी आशा वर्कर कुसुमलता ने उनसे कहा कि उसके पास केंद्र से (जच्चा बच्चा) से फोन आएगा. साथ ही भावना शर्मा की मित्र ने उनसे कहा कि फोन आने पर वे सारी जानकारी को दें. जिसके बाद पीड़ित महिला भावना शर्मा को किसी ने अशा वर्कर का बड़ा अधिकारी बन कर फोन किया, जिसमें उस अभियुक्त से पूरी खाते की जानकारी मांगी गई. साथ ही एटीएम नंबर भी मांगा गया, जिसके बाद उसकी डिटेल देने के 5 मिनट बाद ही उसके खाते से पैसे कट गए.

यह भी पढ़ें-रामनगर: इंजीनियर ने तैयार किया अल्ट्रावायलेट सैनिटाइजेशन बॉक्स, इन चीजों को रखेगा महफूज

वहीं, इस मामले में एसएसआई जयपाल चौहान ने बताया की रामनगर भरतपुरी की निवासी भावना शर्मा पत्नी कपील शर्मा ने कोतवाली में तहरीर दी है कि उनके साथ धोखाधड़ी कर उनके अकाउंट से 39,000 रुपये निकाल लिए गए हैं.

पीड़ित महिला भावना शर्मा ने बताया कि उसकी साथी महिला कुसुमलता ने उसे एक नंबर दिया और कहा कि ये अधिकारी का नंबर है, पीड़ित द्वारा उक्त नंबर पर बात करने पर व अपनी पूरी खाते की डिटेल देने पर उसके खाते से पैसे कट गए. जयपाल चौहान ने बताया पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details