उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार: CS एसएस संधू

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू नैनीताल दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर काम जारी रहेगा.

By

Published : Dec 30, 2021, 1:02 PM IST

CS एसएस संधू
CS एसएस संधू

नैनीताल:उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू नैनीताल दौरे पर हैं. इस दौरान मुख्य सचिव ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से शिष्टाचार भेंट की. जिसके बाद पत्रकार वार्ता करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में सरकार चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर काम जारी रहेगा.

मुख्य सचिव एसएस संधू ने कहा कि नैनीताल की बुनियाद कहे जाने वाले बलिया नाला क्षेत्र में लंबे समय से हो रहे भूस्खलन को रोकने के मामले पर राज्य सरकार बेहद गंभीर है. बलियानाला क्षेत्र में हो रहे भूस्खलन को रोकने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई जा रही है. जल्द ही जिले के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर इसको फाइनल रूप दिया जाएगा. जिससे नैनीताल के बलियानाला में हो रहे भू-कटाव को रोका जा सकेगा.

चुनाव के लिए सरकार तैयार

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं, जिसको देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. ताकि प्रदेश में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. उत्तराखंड का व्यवसाय पूरी तरह से पर्यटन पर आधारित है. लोगों की रोजी-रोटी पर्यटन कारोबार पर निर्भर है. जिस को नियंत्रित करने के लिए सरकार के द्वारा नाइट कर्फ्यू लगाया गया है ताकि पर्यटन कारोबार प्रभावित न हो.

मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है. चुनाव आयोग के द्वारा उत्तराखंड में बैठक कर ली गई है. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों की जानकारी ली गई है और सभी जगह बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें:PM मोदी आज देवभूमि को देंगे एम्स की सौगात, 17,500 करोड़ की 23 योजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

मुख्य सचिव ने कहा कि पूर्व में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर लगातार काम किया जा रहा है. आचार संहिता के दौरान भी कार्य जारी रहेंगे. पत्रकारों से वार्ता में सीएस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी रैली के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों से कई जानकारियां ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details