उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ में चीरा जा रहा नदियों का सीना, अवैध खनन मामले में तीन डंपर सीज

crime in haldwani बेरीनाग थाना पुलिस द्वारा अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए तीन डंपर वाहनों को पकड़ने का मामला सामने आया है. वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई है, जबकि चालकों को निजी मुचलके पर छोड़ा गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 7, 2023, 6:01 PM IST

Updated : Sep 7, 2023, 6:31 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: जनपद में पुलिस की कार्रवाई के बाद भी खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. जिसका नतीजा है कि खनन माफिया नदियों का सीना छलनी करके अवैध खनन कर रहे हैं. अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बेरीनाग थाना पुलिस ने अवैध खनन ले जाते हुए तीन डंपर वाहनों को पकड़ा है. जिसके बाद चालकों और वाहनों पर खनन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए वाहनों को सीज किया गया है.

बिना कागजात के खनन सामग्री का हो रहा था परिवहन:पुलिस द्वारा रुईना थल गांव के पास चेकिंग की जा रही थी, तभी डंपर को रोक कर चेक किया गया, तो वाहनों में अवैध रेता और बजरी पाई गई, जो बिना कागजात और रमन्ना के ले जाई जा रही थी. जिससे चालक दिनेश कुमार निवासी बेरीनाग, चालक प्रदीप सिंह मेहता निवासी भट्टी गांव और चालक राजेन्द्र सिंह निवासी अजेड़ा के खिलाफ कार्रवाई की गई है. हालांकि वाहन चालकों को निजी मुचलके पर छोड़ा गया है.
ये भी पढ़ें:रामनगर में हिरन का गोली मारकर किया शिकार, दावत उड़ाने की थी तैयारी, तभी...

अवैध खनन का कारोबार नहीं किया जाएगा बर्दाश्त :पूछताछ में चालकों ने बताया कि खनन सामग्री को वह नदियों से लेकर आ रहे हैं. एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि अवैध खनन का कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. जिसका नतीजा है कि आज तीन वाहनों को अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए पकड़ा गया है. खनन माफिया के खिलाफ भी अभियान चलाकर खनन माफियाओं की धड़-पकड़ की जा रही है.
ये भी पढ़ें:टिहरी में चेक बाउंस होने का एक और मामला आया सामने, अभियुक्त को 6 माह की सजा के साथ 6 लाख 20 हजार का जुर्माना

Last Updated : Sep 7, 2023, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details