उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

5 लाख की स्मैक के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, मुकदमा दर्ज

Two smack smugglers arrested नैनीताल पुलिस ने 5 लाख की स्मैक के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी स्मैक तस्करी के मामले में कई बार जेल जा चुका है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 17, 2023, 4:19 PM IST

nainital
नैनीताल

हल्द्वानी:नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत नैनीताल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से कुल 28 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. पकड़ी गई स्मैक की कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक कार भी बरामद की है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कोर्ट के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि लालकुआं कोतवाली पुलिस द्वारा सुभाषनगर बैरियर के आगे शमशान घाट के पास चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति प्रदीप मिर्धा पुत्र प्रफुल्ल मिर्धा निवासी राजीव नगर बंगाली कॉलोनी लालकुआं को रोककर तलाशी लेने पर 18 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि स्मैक को उधमसिंह नगर से लेकर आ रहे है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लालकुआं कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी के ऊपर लालकुआं कोतवाली के साथ-साथ कई थानों में सात अन्य मामले दर्ज हैं. आरोपी कई बार जेल भी जा चुका है.
ये भी पढ़ेंःनाबालिग लड़की को ड्रग्स के धंधे में धकेलने वाली स्मैक तस्कर रेखा साहनी गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए बदल रही थी ठिकाने

एक अन्य मामले में काठगोदाम थाना पुलिस ने एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 10.28 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. चेकिंग अभियान के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास वाहन संख्या यूए-01-3595 मारुति कार को रोककर चालक की तलाशी ली गई तो उसके पास से स्मैक बरामद हुई. पकड़े गए आरोपी की पहचान नाम वत्सल्य बिष्ट पुत्र राजीव बिष्ट निवासी सिविल लाइन भोटिया पड़ाव हल्द्वानी के रूप में हुई है. पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी द्वारा बताया गया कि वह काफी समय से स्मैक की तस्करी और सेवन करता है. स्मैक को मुशताक निवासी मस्जिद के पास बहेड़ी से लेकर आया है. दोनों आरोपियों से पकड़ी गई स्मैक की कीमत 5 लाख से अधिक की बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details