उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल जिला पंचायत उपाध्यक्ष अन्नू बादशाह पर मुकदमा दर्ज, महिला ने बताया परिवार को जान का खतरा, पढ़ें पूरी खबर

By

Published : Aug 2, 2023, 1:32 PM IST

Haldwani crime news जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल उर्फ अन्नू बादशाह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. एक महिला ने उन पर जमीन के मामले में जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने आरोपों को निराधार बताया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल उर्फ अन्नू बादशाह के खिलाफ एक महिला ने भूमि पर कब्जा करने, मारपीट, धमकाने, बलवा करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं मामले में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद दरमवाल का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं.

जान से मारने की धमकी:हल्दूचौड़ निवासी रेखा बिष्ट पत्नी चन्दर सिंह बिष्ट का कहना है कि हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा है कि 2 मई 2023 को देवलचौड़ बंदोबस्त, तहसील हल्द्वानी, जिला नैनीताल में भूमि क्रय की थी. रेखा के अनुसार इसका पूर्ण भुगतान विक्रेता बृज मोहन कोहली पुत्र खुशी राम कोहल को मैंने कर दिया था. विक्रेता द्वारा उक्त भूमि पर कब्जा भी मुझे करा दिया गया था. जब भूमि पर वो अपने पति चन्दर सिंह बिष्ट के साथ गयी तभी जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल (अन्नू बादशाह), सुशील कुमार अग्रवाल पुत्र शिव शंकर लाल अग्रवाल, आलोक अग्रवाल पुत्र सुशील कुमार अग्रवाल, विपिन अग्रवाल व साथी हिमांशु दरमवाल पुत्र इन्द्र सिंह, कवीरपाल उर्फ बब्लू और अन्य लोगों ने उनके पति और दोस्त के साथ गाली गलौज व मारपीट करने की कोशिश करते हुए जान से मारने की धमकी दी.
पढ़ें-अल्मोड़ा में ग्राम प्रधान को दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट से मिली जमानत

महिला ने परिवार को बताया खतरा:महिला ने आरोप लगाया कि उसे ये कहकर धमकाया गया कि, तुमने किससे पूछकर यह जमीन ली यह मेरा इलाका है. यहां पुलिस भी आने से पहले सोचती है. अगर अगली बार यहां आए तो बचकर नहीं जा पाओगे. मामले की गंभीरता व जान माल के खतरे को भांपकर मेरे पति अपने साथी के साथ अपनी जान बचाने के लिए मौके से वापस लौट गए. उक्त व्यक्तियों द्वारा मेरी भूमि में लगे मीटर बॉक्स को तोड़कर चोरी कर दिया तथा पानी का कनेक्शन भी तोड़ दिया गया है. महिला ने उक्त लोगों से परिवार को जान का खतरा बताया है. महिला ने कहा कि उनके साथ कोई अप्रिय घटना होने पर उक्त लोग दोषी होंगे.

एसएसपी ने मामले में क्या कहा:पूरे मामले में हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष सहित सभी लोगों पर धारा 104, 504, 506, 427, सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
पढ़ें-अधिवक्ता को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, महिला ने पति से बताया जान का खतरा

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने आरोपों को बताया निराधार: वहीं मामले में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद दरमवाल का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं. जिले के एक विधायक के लोगों द्वारा साजिश के तहत उनके नाम पर तहरीर दी गई है. उन्होंने कहा कि उनकी राजनीतिक छवि खराब करने की कोशिश की गई है. जमीन किसी और की है, खरीदने वाला कोई और है, इस विवाद से उनका कोई नाता नहीं है. लेकिन उनके ऊपर जो मामले दर्ज किए गए हैं, वह पूरी तरह से निराधार हैं. पुलिस जल्द इस मामले की निष्पक्षता से जांच नहीं करती है तो पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठेंगे. बता दें कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमवाल भाजपा के वरिष्ठ नेता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details