उत्तराखंड

uttarakhand

जल संस्थान कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे सभासद मनोज साह जगाती, लगाए ये आरोप

By

Published : Mar 31, 2023, 7:30 PM IST

Updated : Mar 31, 2023, 7:36 PM IST

नैनीताल में जल संस्थान कार्यालय के बाहर अयारपटा वार्ड के सभासद मनोज साह जगाती धरने पर बैठ गए हैं. जिससे जल संस्थान कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है. सभासद जगाती का कहना है कि उनके वार्ड के लोग पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं, लेकिन जल संस्थान के अधिकारी कान में रूई डालकर बैठे हैं. इसके अलावा सीवर का गंदा पानी भी बह रहा है. जिस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

Manoj Sah Jagati
मनोज साह जगाती

जल संस्थान कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे सभासद मनोज साह जगाती.

नैनीतालःअयारपटा वार्ड में पेयजल किल्लत और पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर सभासद मनोज जगाती धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि बीते 2 दिनों से अयारपाटा वार्ड के एवेर फाइल, स्लोडन, गीता भवन, बियाना लॉज, डलहौजी क्षेत्र, काठ की कोठी, किरलानी कंपाउंड, डीएसबी कॉलेज क्षेत्र, द्वारिका रिच, शेरवुड क्षेत्र में पेयजल संकट बना हुआ है. जिससे अयारपाटा वार्ड के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन जल संस्थान सुध लेने को तैयार नहीं है.

नैनीताल के अयारपटा वार्ड के सभासद मनोज साह जगाती उनकी ओर से क्षेत्र में पेयजल किल्लत की शिकायत कई बार विभागीय अधिकारियों से की गई, लेकिन अब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. जिसके चलते क्षेत्रवासी पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. अयारपटा वार्ड के लोग पेयजल के लिए इधर उधर भटक रहे हैं. सभासद जगाती ने जल संस्थान के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि शिकायत के बावजूद भी उनके क्षेत्र की सुध नहीं ली जा रही है.
ये भी पढ़ेंःगर्मियों से पहले ही सूखने लगे लोगों के हलक, सैकड़ों कॉलोनियों में गहराया जल संकट

वहीं, जल संस्थान कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे सभासद मनोज जगाती का कहना है कि पेयजल किल्लत के अलावा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लंबे समय से खुले में सीवर बह रही है. जिसे ठीक कराने के लिए वो कई बार प्रत्यावेदन अधिकारियों को दे चुके हैं, लेकिन आज तक उनकी प्रत्यावेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसको देखते हुए उन्हें मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. अगर जल संस्थान ने जल्द ही जनता की समस्याओं का समाधान नहीं निकाला, वो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

Last Updated : Mar 31, 2023, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details