उत्तराखंड

uttarakhand

प्राइवेट स्कूलों में दीपावली पर छुट्टी घोषित न करने को लेकर सभासद ने डीएम को लिखा पत्र

By

Published : Oct 30, 2021, 8:33 AM IST

नैनीताल के कुछ प्राइवेट स्कूल संचालकों की ओर से दीपावली पर छुट्टी घोषित न करने से नाराज सभासद मनोज जोशी ने डीएम को पत्र लिखकर प्राइवेट स्कूल संचालकों कि मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है.

डीएम धीराज गर्ब्याल
डीएम धीराज गर्ब्याल

नैनीताल:दीपावली पर्व नजदीक है. ऐसे में प्राइवेट स्कूल संचालकों की ओर से दीपावली पर छुट्टी घोषित न करने से नाराज सभासद मनोज जोशी ने डीएम को पत्र लिखकर प्राइवेट स्कूल संचालकों कि मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है.

डीएम धीराज गर्ब्याल के नाम भेजे गए पत्र में मनोज का कहना है कि दीपावली हिंदू धर्म का सबसे बड़े पर्व में से एक है, जो भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ख्याति प्राप्त है. दीपावली के पर्व पर विदेशी पर्यटक इस पर्व को मनाने के लिए भारत आते हैं. ऐसे में नैनीताल के कुछ प्राइवेट स्कूल संचालकों की ओर से दीपावली के अवसर पर छुट्टियां नहीं दी जाती है. लिहाजा, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्राइवेट स्कूलों में दीपावली पर्व की विशेष छुट्टियां करवाई जाएं.

पढ़ें:खाकी को दागदार बना रहे 'वर्दीधारी', DGP बोले- भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा

सभासद के इस पत्र का संज्ञान लेते हुए डीएम ने नैनीताल मुख्य शिक्षा अधिकारी के नाम पत्र जारी कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने नैनीताल के सेंट जोसेफ कॉलेज, ऑल सेंट कॉलेज, सेंट मैरी कॉलेज को उचित दिशा-निर्देश जारी कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details