उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में सरकारी दावे हुए फेल, वक्त पर शुरू नहीं हो पाया हॉस्पिटल

हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में शुरू होने वाला हॉस्पिटल ऑक्सीजन की कमी के कारण अब तक शुरू नहीं हो पाया है. हॉस्पिटल का अब तक न शुरू हो पाना स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की पोल खोलता है.

By

Published : May 5, 2021, 12:22 PM IST

तैयार हॉस्पिटल
तैयार हॉस्पिटल

नैनीताल: हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में प्रशासन द्वारा बनाया गया कोविड हॉस्पिटल अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. इसके पीछे ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई में कमी बताई जा रही है. इस कोविड अस्पताल के लिए डॉक्टर और स्टाफ की भी भारी कमी है. हॉस्पिटल का अब तक शुरू न होना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की दावे की पोल खोलता है.

उप-जिलाधिकारी ने बताई देरी की वजह

उप जिलाधिकारी विवेक राय ने बताया कि 200 बेड के कोविड हॉस्पिटल में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कोविड के मरीजों के लिए बिजली, पानी और साफ-सफाई की व्यवस्था भी करा दी गई है. ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के कारण हॉस्पिटल का संचालन नहीं हो सका है.

उम्मीद है कि जल्द ही ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस हॉस्पिटल के शुरू होने से मरीजों को आसानी होगी और सुशीला तिवारी और अन्य निजी हॉस्पिटलों का बोझ कम होगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में हल्के लक्षण के कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

पढ़ें:HC से उत्तराखंड सरकार को झटका, सिरौली कला को नगर पंचायत में शामिल करने पर रोक

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद जिलाधिकारी ने दिया था निर्देश

गौरतलब है कि नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बाद जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देश पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिनी स्टेडियम को कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया था. 5 दिन से अस्पताल लगभग तैयार है, लेकिन कोविड मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details