उत्तराखंड

uttarakhand

हीलाहवाली: अधर में लटका राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य, हादसों को दे रहा दावत

By

Published : Jan 17, 2020, 12:21 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 12:56 PM IST

रामपुर से काठगोदाम राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य पिछले कई महीनों से अधर में लटका हुआ है. जो आए दिन हादसों का सबब बना हुआ है.

haldwani
अधर में लटका निर्माण कार्य

हल्द्वानी: रामपुर से काठगोदाम राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य पिछले कई महीनों से अधर में लटका हुआ है. देरी की मुख्य वजह निर्माण के जद में आ रहे अतिक्रमण के अलावा कार्यदायी संस्था के पास बजट और मैटेरियल उपलब्ध न होना बताया जा रहा है. हाईवे निर्माण में हो रही देरी आए दिन सड़क हादसे का कारण बन रही है. लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

अधर में लटका निर्माण कार्य

दरअसल, रुद्रपुर से लालकुआं से काठगोदाम तक बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले 3 सालों से निर्माण कार्य चल रहा है. लेकिन धीमी रफ्तार के चलते हाईवे निर्माण का कार्य समय से नहीं पूरा हो पा रहा है. बताया जा रहा है कि कार्यदायी संस्था के पास बजट की कमी चलते मैटीरियल नहीं उपलब्ध हो पा रहा है, जिसके चलते हाईवे निर्माण में देरी हो रही है. जानकारी के मुताबकि सरकार द्वारा सड़क चौड़ीकरण करने के लिए जुलाई साल 2013 में जमीनों का अधिग्रहण शुरू कराया गया था. अधिग्रहण के बाद अधिकतर दुकानों और भवन स्वामियों को मुआवजा भी मिल चुका है.

ये भी पढ़ें: 'एनपीआर के लिए ना दस्तावेज, ना बायोमेट्रिक', गृह मंत्रालय की अहम बैठक

इस पूरे मामले में जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में हो रही देरी को लेकर कार्यदायी संस्था को नोटिस भेजा गया है. साथ ही जुर्माने की भी कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि सड़क हादसे के दौरान एनएचएआई के ऊपर मुकदमा दर्ज कराया गया है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ लगातार सामंजस्य बना रहा है और जल्द निर्माण में तेजी आएगी.

Last Updated : Jan 17, 2020, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details