उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

कालाढूंगी तहसील परिसर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंहगाई के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया. इस दौरान कांग्रेसियों ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया.

By

Published : Jun 29, 2020, 4:32 PM IST

kaladhungi
कांग्रेस का प्रदर्शन

कालाढूंगी:प्रदेश भर में कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. पेट्रोल-डीजल के दामों बेहताशा बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस पार्टी सरकार को घेरने में लगी है. इसी कड़ी में सोमवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने कालाढूंगी तहसील परिसर में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब भी सत्ता में रही है सभी वर्गों को ध्यान में रखकर सरकार चलाती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जब-जब सत्ता में काबिज हुई है महंगाई चरम पर है.

कोरोना लॉकडाउन में पिछले तीन महीने से पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना देते सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन किया. उसके बाद एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा. पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि से कारोबारियों और किसानों को नुकसान हो रहा है.

माल-ढुलाई और भाड़ा बढ़ने से सभी उत्पाद महंगे हो रहे हैं. अच्छे दिन लाने का वादा करने वाली मोदी सरकार अब गरीबों और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में लगी हुई है. इसके साथ ही धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथ में नारे लिखी तख्तियां लेकर विरोध दर्ज किया.

पढ़ें:महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कच्चे तेल के दाम बेहद निचले स्तर पर हैं, परंतु जनता को राहत दिए जाने के बजाय केंद्र एवं राज्य की बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर अत्यधिक टैक्स लगाकर जनता को ठगने का काम किया जा रहा है. जबकि, आमजन पहले ही कोरोना महामारी के चलते आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं. यह बढ़ोतरी सीधे लोगों को आर्थिक चोट पहुंचा रही है. उन्होंने सरकार से तत्काल पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details