उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने इंदिरा हृदयेश के नाम पर बड़े संस्थान का नाम रखने की उठाई मांग, कहा- आज भी जनता करती है याद

By

Published : Mar 19, 2023, 11:01 AM IST

Updated : Mar 19, 2023, 11:32 AM IST

नैनीताल कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने स्वर्गीय डॉ. इंदिरा हृदयेश की याद में प्रदेश के किसी बड़े संस्थान का नाम रखने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की राजनीति में इंदिरा हृदयेश के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. इंदिरा हृदयेश ने पद पर रहते हुए कई विकास कार्य किए, जिसे जनता आज भी याद करती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कांग्रेस ने इंदिरा हृदयेश के नाम पर बड़े संस्थान का नाम रखने की उठाई मांग

हल्द्वानी: उत्तराखंड की पूर्व वित्त मंत्री और नेता प्रतिपक्ष स्वर्गीय डॉ. इंदिरा हृदयेश के कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता है. उन्हें विकास को गति देने के लिए जाना जाता है. इसलिए उन्हें आयरन लेडी भी कहा जाता है. भले ही इंदिरा हृदयेश इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनकी याद में प्रदेश के किसी बड़े संस्थान का नाम रखने की मांग की है.

पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश के नाम पर राज्य के किसी बड़े संस्थान का नाम रखने की मांग उठा चुके हैं. ऐसे में अब कांग्रेस कार्यकर्ता ने भी इंदिरा हृदयेश की याद में प्रदेश के किसी बड़े संस्थान का नाम रखने की मांग की है. कांग्रेस के नैनीताल जिला अध्यक्ष राहुल छिमवाल ने कहा है कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह ने विधानसभा सत्र में स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश के नाम पर संस्थान के नाम रखने की मांग की है, जो स्वागत योग्य है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से इंदिरा हृदयेश ने सरकार में रहते हुए उत्तराखंड में विकास किया है, उसको भुलाया नहीं जा सकता. वित्त मंत्री रहते हुए इंदिरा हृदयेश ने हल्द्वानी के साथ-साथ उत्तराखंड के लोगों को कई सौगात दिए. जिसे आज भी जनता याद करती है.
पढ़ें-सीएम धामी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-देश से मांगनी चाहिए माफी

ऐसे में इंदिरा हृदयेश की याद में प्रदेश के किसी बड़े संस्थान का नाम रखा जाए. कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश का निधन नेता प्रतिपक्ष रहते हुए हुआ था. ऐसे में प्रदेश सरकार को चाहिए कि उनके याद में जल्द से जल्द किसी संस्थान का नाम रखा जाए. गौरतलब है कि इंदिरा हृदयेश का निधन उत्तराखंड के नेता प्रतिपक्ष रहते हुए 13 जून 2021 को दिल्ली में हुआ था. इंदिरा के निधन के बाद कांग्रेस पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ा. आयरन लेडी के नाम से जाने वाली इंदिरा हृदयेश का उत्तराखंड की राजनीतिक में बड़ा कद था. इंदिरा हृदयेश के विचारों को कांग्रेस और भाजपा दोनों पाटिया गंभीरता से लेती थी. उत्तराखंड में एनडी तिवारी सरकार में इंदिरा हृदयेश वित्त और पीडब्ल्यूडी मंत्री रहते हुए उत्तराखंड के साथ-साथ हल्द्वानी में कई विकास कार्य किए, जिसे जनता आज भी याद करती है.

Last Updated : Mar 19, 2023, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details