उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक चैंपियन के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस, उत्तराखंड से बाहर करने की मांग

By

Published : Jul 11, 2019, 6:54 PM IST

इन दिनों विधायक चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वे शराब के नशे में अपने दोनों से हथियार लहरा रहे हैं. वीडियो में चैंपियन उत्तराखंड के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने चैंपियन को पार्टी से अनिश्चितकालिन के लिए निलंबित कर दिया है.

कांग्रेस का प्रर्दशन

हल्द्वानी: बीजेपी से निलंबित हुए हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है. हल्द्वानी में कांग्रेस कार्यकताओं ने चैंपियन के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने विधायक चैंपियन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने के साथ ही तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है. कांग्रेसियों ने प्रशासन के माध्यम से उत्तराखंड के राज्यपाल को एक ज्ञापन भी भेजा है, जिसमें उन्होंने चैंपियन को उत्तराखंड से बाहर करने की मांग की है.

पढ़ें- बाहुबली कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को लग रहा डर, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

बता दें कि इन दिनों विधायक चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वे शराब के नशे में अपने दोनों से हथियार लहरा रहे हैं. वीडियो में चैंपियन उत्तराखंड के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने चैंपियन को पार्टी से अनिश्चितकालिन के लिए निलंबित कर दिया है.

पढ़ें- डंपर की चपेट में आकर छात्रा की मौत, घटना के बाद इलाके में तनाव

हल्द्वानी में कांग्रेसियों ने एसडीएम कोर्ट के बाहर काला फीता बांधकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस के प्रदेश सचिव ललित मोहन जोशी ने कहा कि चैंपियन उत्तराखंड में रहकर प्रदेश की छवि को धूमिल करने का काम कर रहे हैं. किसी भी विधायक को इस तरह की हरकत करना शोभा नहीं देता है. चैंपियन ने जिस तरह से उत्तराखंड के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है. ऐसे में उनकी विधानसभा सदस्यता तुरंत रद्द होनी चाहिए और उनको जेल भेज उत्तराखंड से बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details