उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल सीट पर टिकट के लिए कांग्रेसियों में संग्राम, जिलाध्यक्ष ने अनुशासन में रहने की दी हिदायत

By

Published : Dec 14, 2021, 3:28 PM IST

Updated : Dec 14, 2021, 5:47 PM IST

विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस से नैनीताल विधानसभा सीट पर टिकट की दावेदारी कर रहे नेताओं के बीच घमासान मच चुका है. कांग्रेस के तीन नेताओं ने सीट पर दावेदारी पेश की है. वहीं, जिलाध्यक्ष ने नेताओं को अनुशासन में रहने की हिदायत दी है.

nainital
नैनीताल

नैनीतालः विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस से टिकट के उम्मीदवारों के बीच संग्राम मचा हुआ है. नैनीताल विधानसभा सीट से कांग्रेस से विधायक बनने का सपना देख रहे कई प्रत्याशी अब आमने-सामने आ गए हैं. टिकट की मांग करते हुए नैनीताल से पूर्व विधायक व महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजीव आर्य समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेम आर्य ने अपनी दावेदारी पेश की है.

कांग्रेस के लिए नैनीताल सीट से टिकट के लिए प्रत्याशियों की दावेदारी गले की फांस बन चुकी है. एक तरफ भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजीव आर्य कयासों में कांग्रेस के पक्के दावेदार माने जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व नैनीताल से पूर्व विधायक सरिता आर्य ने कांग्रेस को उनकी अनदेखी करने पर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दे डाली है. हालांकि, सरिता आर्य ने ये भी कहा कि पार्टी उन्हें नैनीताल सीट से टिकट नहीं देती है तो किसी अन्य विधानसभा सीट से टिकट दिया जाए.

नैनीताल सीट पर टिकट के लिए कांग्रेसियों में संग्राम

वहीं, भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए संजीव आर्य ने भी नैनीताल सीट से अपने आप को प्रबल दावेदार बताया है. उन्होंने कहा कि वह नैनीताल सीट से विधायक हैं, ऐसे में उन्हें मौका दिया जाना चाहिए. इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेम आर्य ने कांग्रेस को उनकी अनदेखी करने पर आम आदमी पार्टी या बीजेपी में शामिल होने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: उत्तराखंड की 18 साल से ऊपर की हर महिला को मिलेंगे 1000 रुपए, केजरीवाल ने की घोषणा

विधानसभा चुनाव के लिए नैनीताल सीट पर प्रत्याशियों के बीच मचे इस संग्राम का पटापेक्ष करने के लिए कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल ने दावेदारी कर रहे नेताओं को अनुशासन में रहने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि अभी टिकट की दावेदारी करने का समय व स्थान सही नहीं है. सभी नेताओं को दावेदारी पेश करने का उचित मौका दिया जाएगा.

Last Updated : Dec 14, 2021, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details