उत्तराखंड

uttarakhand

2024 के लिए तैयार कांग्रेस, गोविंद सिंह कुंजवाल को बनाया नैनीताल उधमसिंह नगर सीट का कोऑर्डिनेटर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 8, 2024, 5:16 PM IST

Govind Singh Kunjwal लोकसभा चुनाव 2024 का रण जीतने के लिए कांग्रेस ने जमीन पर काम करना शुरू कर दिया है. उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने कोऑर्डिनेटर बनाए हैं. नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को दी गई है. इस सीट से वर्तमान में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट सांसद हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:2024 के लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं है. यही कारण है कि राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने कोऑर्डिनेटर घोषित कर दिए हैं. नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को दी गई है.

गोविंद सिंह कुंजवाल को नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट का कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. कोऑर्डिनेटर का काम ग्राउंड पर चुनावी तैयारियों को परखना और अपने सीट की रिपोर्ट हाईकमान का देना है, ताकि समय पर पार्टी हाईकमान कोई उचित निर्णय ले सके. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद गोविंद सिंह कुंजवाल ने मीडिया से बात की.
पढ़ें-पौड़ी की बोक्सा जनजाति से जुड़ेंगे पीएम मोदी, जनमन योजना के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा, पार्टी किस नेता को टिकट देगी, इसी पर गोविंद सिंह कुंजवाल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जिसका आधार मजबूत होगा, जो नेता टिकट के लिए अपनी दावेदारी करेंगे, उनका पिछला रिकॉर्ड भी देखा जाएगा. तमाम कसौटियों पर परखने के बाद उम्मीदवार का चयन किया जाएगा.

गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि इस बार चुनाव में जीतने के लिए कांग्रेस को धरातल पर काम करना होगा. तभी कांग्रेस सफल हो पाएगी, केवल प्रत्याशी बनने से कुछ नहीं होगा. प्रत्याशी ने कांग्रेस के लिए क्या किया है, इसका भी ध्यान रखा जाएगा. वहीं गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि पार्टी ने उन्हें टिकट बांटने की जिम्मेदारी नहीं दी है, उनकी जिम्मेदारी कांग्रेस को मजबूत करने की है.
पढ़ें-'दीदी-भुली' महोत्सव में पहुंचे सीएम धामी, उत्तरकाशी को दी ₹240 करोड़ की योजनाओं की सौगात

बता दें कि उत्तराखंड में नैनीताल उधमसिंह नगर काफी हाईप्रोफाइल सीट रही है. वर्तमान में नैनीताल उधमसिंह नगर से सीट से बीजेपी अजय भट्ट सांसद हैं, जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री और वरिष्ठ नेता हरीश रावत को हराया था. फिलहाल अजय भट्ट नैनीताल उधमसिंह नगर से सीट से बीजेपी सांसद होने के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भी हैं. हालांकि इस बार कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों की तरफ से कई नेताओं ने टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details