उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 12, 2022, 11:50 AM IST

Updated : Aug 12, 2022, 1:03 PM IST

ETV Bharat / state

महेंद्र भट्ट के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा राष्ट्रवाद के नाम पर गुमराह कर रही BJP

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने पलटवार करते हुए जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों की देश की आजादी में कोई भूमिका नहीं है, आज वह राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं. भाजपा और आरएसएस की देश की आजादी में कोई भी भूमिका नहीं रही है.

Uttarakhand Politics News
महेंद्र भट्ट के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

हल्द्वानी:उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी (Congress Uttarakhand Incharge) देवेंद्र यादव ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट (BJP State President Mahendra Bhatt) के बयान पर पलटवार किया है. देवेंद्र यादव ने कहा कि जिन लोगों की देश की आजादी में कोई भूमिका नहीं है, आज वह राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं. भाजपा और आरएसएस की देश की आजादी में कोई भी भूमिका नहीं रही है. देश में गरीब आदमी के पास खाने के लिए अनाज नहीं है, लेकिन राशन की दुकान में ₹20 का तिरंगा झंडा खरीदने पर गरीब आदमी को मजबूर किया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि सरकार को गरीब के पेट में अनाज कैसे जाए, बेरोजगार युवाओं को किस तरह से रोजगार दिया जाए, इस विषय पर सोचने की जरूरत है. भाजपा जो आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है, वह कांग्रेस की देन है. कांग्रेस के नेताओं ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और अपने प्राण न्योछावर किए. लेकिन आज भाजपा राष्ट्रवाद की बातें करके देश को गुमराह कर रही है.

महेंद्र भट्ट के बयान पर कांग्रेस का पलटवार.
पढ़ें- कांग्रेस कार्यालय में महिलाओं ने बांधी हरीश रावत को राखी, बदले में मिला ये वचन

वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य (Leader of Opposition Yashpal Arya) ने भी ने कहा कि जिस पार्टी ने देश की आजादी में अपनी कोई भी भूमिका नहीं निभाई हो, वह आज लोगों को राष्ट्रवाद और तिरंगे की बात बता रहे हैं. तिरंगा झंडा हमारे देश की आजादी का प्रतीक है. इसको देखकर हर भारतवासी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है. लेकिन आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट कह रहे हैं कि जो झंडा नहीं लगाएगा, उस पर विश्वास नहीं किया जा सकता. यह भाजपा की छोटी और विकृत मानसिकता को दर्शाता है.

Last Updated : Aug 12, 2022, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details