उत्तराखंड

uttarakhand

लालकुआं कांग्रेस में फूट! दुर्गापाल और डालाकोटी के समर्थक आमने-सामने, धरने पर बैठीं संध्या

By

Published : Jan 25, 2022, 3:20 PM IST

Updated : Jan 25, 2022, 6:37 PM IST

लालकुआं विधानसभा सीट पर कांग्रेस में फूट नजर आ रही है. आज जब कांग्रेस प्रत्याशी संध्या डालाकोटी अपने समर्थकों के साथ हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास पहुंचीं तो दुर्गापाल के समर्थकों ने गेट बंद कर दिया. जिस पर संध्या डालाकोटी धरने पर बैठ गईं. वहीं, हरीश चंद्र दुर्गापाल और संध्या डालाकोटी के समर्थक आमने सामने आ गए और जमकर हंगामा हुआ.

Sandhya Dalakoti sit on protest
दुर्गापाल और डालाकोटी के समर्थक

हल्द्वानी:उत्तराखंड कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद दावेदारों में अब बगावत शुरू हो गई है. लालकुआं विधानसभा सीट पर प्रबल दावेदार पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल को टिकट नहीं मिलने पर समर्थक नाराज हैं. उनके समर्थक उनसे निर्दलीय चुनाव लड़ने मांग कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस ने लालकुआं सीट पर संध्या डालाकोटी को टिकट दिया है. ऐसे में कांग्रेस में फूट देखने को मिल रही है.

आज लालकुआं विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी संध्या डालाकोटी अपने समर्थकों के साथ हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास पर जब आशीर्वाद लेने पहुंची तो डालाकोटी समर्थक और दुर्गापाल समर्थक आमने-सामने आ गए. जहां दोनों ओर से जमकर नारेबाजी हुई. काफी देर तक हंगामा हुआ.

दुर्गापाल और डालाकोटी के समर्थक आमने-सामने.

ये भी पढ़ेंःलालकुआं कांग्रेस में बगावतः टिकट कटने पर हरीश चंद्र दुर्गापाल हुए बागी, निर्दलीय देंगे टक्कर

इतना ही नहीं संध्या डालाकोटी, दुर्गापाल के आवास के बाहर हरीश चंद्र दुर्गापाल से मिलने के लिए धरने पर बैठ गईं तो वहीं दुर्गापाल के समर्थकों ने आवास का गेट बंद कर दिया और संध्या डालाकोटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही संध्या से वापस जाने की मांग कर रहे हैं.

पार्टी ने महिलाओं को किया सम्मानितः संध्या डालाकोटी ने कहा कि महिला प्रत्याशी के नाते कांग्रेस ने उनको टिकट दिया है. जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को सम्मानित किया है, ऐसे में दुर्गापाल और उनके समर्थक एक महिला प्रत्याशी को उनसे मिलने नहीं दे रहे हैं. जो बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे में वो अपने समर्थकों के साथ दुर्गापाल के आवास के सामने धरने पर बैठ गईं.

ये भी पढ़ेंःहरीश रावत को रामनगर से टिकट मिलने पर रणजीत रावत नाराज, आज लेंगे बड़ा फैसला

संध्या डालाकोटी ने कहा कि दुर्गापाल को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज हैं, लेकिन दुर्गापाल उनके संरक्षक और अभिभावक हैं. ऐसे में दुर्गापाल से आशीर्वाद लेने आई हैं, लेकिन एक महिला को सम्मान नहीं दिया जा रहा है और उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है. वहीं, काफी देर तक धरने पर बैठने के बाद संध्या डालाकोटी को वापस आना पड़ा.

जिताऊ प्रत्याशी को टिकट न देकर पैस देकर बांटा टिकटःकांग्रेस में प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी होने के बाद कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बीना जोशी ने पार्टी के बड़े नेताओं पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया है. बीना जोशी ने कहा है कि टिकट वितरण के दौरान गड़बड़ी की गई है. जहां धनबल वालों को टिकट दिया गया है. जबकि, जिताऊ प्रत्याशियों को नहीं टिकट दिया गया.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता बीना जोशी का आरोप.

ये भी पढ़ेंःरामनगर से हरीश रावत तो लैंसडाउन से अनुकृति गुसाईं लड़ेंगी चुनाव, हरक सिंह रावत के टिकट पर सस्पेंस

पैसे लेकर दिए गए टिकट: वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बीना जोशी ने कहा है कि जिस तरह से कांग्रेस के दूसरी लिस्ट में लालकुआं और कालाढूंगी विधानसभा सीट में जो जिताऊ प्रत्याशी थे, उनको टिकट न देकर धनबल वालों के साथ मिलकर बड़े नेताओं ने पैसे के दम पर टिकट वितरण किए हैं. उन्होंने कहा कि लालकुआं विधानसभा सीट से वो भी प्रत्याशी थीं, लेकिन पार्टी हाईकमान ने उनको कोई महत्व नहीं दिया.

बीना जोशी ने कहा कि कमेटी के पैनल में केवल 3 लोगों का नाम गया था, लेकिन पैसे के बल पर दूसरे प्रत्याशी को टिकट दे दिया गया. जो जिताऊ भी नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया जिताऊ उम्मीदवार को टिकट न देकर पार्टी हाईकमान ने गलत लोगों को टिकट दिया है. ऐसे में कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jan 25, 2022, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details