उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 6, 2020, 4:48 PM IST

ETV Bharat / state

रामनगर में मोहल्ला क्लीनिक का शुभारंभ, जनता को सस्ती दरों पर मिलेंगी चिकित्सीय सेवाएं

रामनगर नगरपालिका अध्यक्ष ने आज खताड़ी क्षेत्र में सामुदायिक चिकित्सालय का शुभारंभ किया. जिसके बाद अब रामनगरवासियों को सस्ती दरों पर स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी.

community-hospital-inaugurated-in-ramnagar
रामनगर में हुआ सामुदायिक चिकित्सालय केंद्र क शुभारंभ

रामनगर: गरीब जनता को समय पर सस्ती दरों पर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अकरम ने मोहल्ला खताड़ी क्षेत्र में सामुदायिक चिकित्सालय(मोहल्ला क्लीनिक)का शुभारंभ किया. इस मौके पर नगरपालिका चेयरमैन मोहम्मद अकरम ने कहा कि गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा देना उनकी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि रामनगर में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण जनता को बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ती थी. जिसे देखते हुए खताड़ी क्षेत्र में सामुदायिक चिकित्सालय का शुभारंभ किया गया है.

रामनगर में हुआ सामुदायिक चिकित्सालय केंद्र का शुभारंभ

पालिका अध्यक्ष मोहम्मद अकरम ने कहा कि इस चिकित्सालय से लोगों को सस्ते दामों पर उपचार उपलब्ध कराया जाएगा. चिकित्सालय में नगर के अलावा आस-पास के क्षेत्रों सहित बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों का भी उपचार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस चिकित्सालय में मरीज का 10 रुपए का पर्चा बनाया जाएगा जो 8 दिन के लिए मान्य होगा. साथ ही यहां मरीजों को निशुल्क दवाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी.

पढ़ें-भारत-चीन सीमा पर तैनात 35 जवान कोरोना संक्रमित, इलाज जारी

चिकित्सालय में रामनगर के वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. निकुंज अग्रवाल की तैनाती की गई है. पालिका अध्यक्ष ने बताया कि नगर पालिका द्वारा हर महीने चिकित्सालय के लिए 2 लाख रुपए की धनराशि स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए खर्च की जाएगी. उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिस स्थान पर यह चिकित्सालय खोला गया है, वहां पर पहले रैन बसेरा बनाया गया था. इस चिकित्सालय को नगरपालिका प्रांगण स्थित ग्रीन वैली रेस्टोरेंट खाली होने के बाद वहां शिफ्ट किया जाएगा. उन्होंने क्षेत्र के लोगों से चिकित्सालय में स्वास्थ्य लाभ लेने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details