उत्तराखंड

uttarakhand

सैन्य सम्मान के साथ CISF जवान को दी अंतिम विदाई, नेपाल में गोली लगने से हुई थी मौत

By

Published : Jul 6, 2022, 12:23 PM IST

Updated : Jul 6, 2022, 4:04 PM IST

रामनगर के सीआईएसएफ जवान दीपक अधिकारी को आज सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. मंगलवार देर रात सेना के जवान दीपक अधिकारी का पार्थिव शरीर लेकर पहुंचे थे. दीपक अधिकारी नेपाल के काठमांडू में भारतीय दूतावास में तैनात थे. रविवार को गोली लगने से उनकी मौत हो गई थी.

Deepak Adhikari
दीपक अधिकारी

रामनगर:नेपाल में भारतीय दूतावास में कार्यरत जवान दीपक अधिकारी की काठमांडू में गोली लगने से निधन हो गया. मंगलवार देर रात उसके शव को रामनगर ढेला स्थित उनके घर लाया गया. आज सुबह (बुधवार) उनके पार्थिव शरीर को ससम्मान अंतिम विदाई दी गई.

रामनगर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम ढेला निवासी 30 वर्षीय दीपक अधिकारी सीआईएसफ में काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास में तैनात था. तीन दिन पूर्व उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई. जवान के निधन की सूचना दूतावास के अधिकारियों ने उनके परिजनों को दी.

सीआईएसएफ जवान दीपक अधिकारी को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

मंगलवार (5 जुलाई) देर रात सेना के जवान मृतक जवान का पार्थिव शरीर लेकर उनके आवास पहुंचे. घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई. दूतावास से आए जवानों ने बुधवार सुबह जवान के शव को तिरंगे में लपेटकर पुष्प चक्र अर्पित करते हुए सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी. उनके अवास रामनगर के ग्राम ढेला में मृतक जवान का अंतिम संस्कार किया गया.
ये भी पढ़ेंः केदारनाथ पैदल मार्ग पर बेटे की मौत पर मां ने सरकार से की मार्मिक अपील, हत्या का लगाया आरोप

सीआईएसएफ के उप निरीक्षक अजीत सिंह के नेतृत्व में जवानों ने दीपक अधिकारी को अंतिम विदाई दी. वहीं, मृतक जवान के छोटे भाई धीरज ने अपने भाई की मौत पर संदेह व्यक्त करते हुए अधिकारियों से उच्च स्तरीय जांच कर न्याय की गुहार लगाई है.

Last Updated : Jul 6, 2022, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details