उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CM धामी ने किया रानीबाग पुल का लोकार्पण, कुमाऊं को मिली लाइफ लाइन,

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रानीबाग टू लेन पुल का लोकार्पण कर दिया है. पुल सार्वजनिक वाहनों के लिए खोल दिया गया है. पुल खुलने से कुमाऊं के पहाड़ी जिलों की ओर जाने वाले यात्रियों और पर्यटकों को बड़ी राहत मिली है. क्षेत्र में लगने वाले जाम की समस्या का भी समाधान हो गया है.

By

Published : Sep 1, 2022, 2:24 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 4:45 PM IST

CM DHAMI
Etv Bharat

हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी से कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों को जोड़ने वाले रानीबाग पुल का शुभारंभ (Ranibagh bridge inaugurated) किया. इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, नैनीताल जिले की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य, भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा कार्यक्रम में मौजूद रहे. 7 करोड़ 17 लाख की लागत से बने टू लेन पुल के बन जाने से अब अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल के पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले लोगों को काफी आसानी होगी.

बता दें कि अक्सर यहां पर सिंगल लेन पुल होने की वजह से जाम लगा करता था. लेकिन अब टू लेन पुल बन जाने की वजह से कुमाऊं के पर्वतीय इलाकों में सैर सपाटे के लिए जाने वाले सैलानियों को भी जाम की दिक्कत नहीं होगी. पुल के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री धामी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. जहां बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोग मौजूद रहे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने रोड शो के कार्यक्रम में भी भाग लिया.

CM धामी ने किया रानीबाग पुल का लोकार्पण.

7.14 करोड़ रुपये की लागत से बना है पुल: लोक निर्माण विभाग भवाली ने 7.14 करोड़ रुपये की लागत से रानीबाग में पुल का निर्माण किया है. यह पुल 22 महीने में बनकर तैयार हुआ है. हालांकि इसे 18 महीने में तैयार किया जाना था. हालांकि, पुल का निर्माण कार्य करीब एक माह पहले पूरा हो चुका था. लेकिन वीआईपी के इंतजार में पुल का लोकार्पण नहीं होने के कारण क्षेत्र से जाने वाले वाहनों को जाम का सामना करना पड़ रहा था.
ये भी पढ़ेंः हल्द्वानी में कांग्रेसियों ने सीएम धामी को दिखाए काले झंडे, हिरासत में प्रदर्शनकारी

STF करेगी वन दारोगा भर्ती घोटाले की जांचः सीएम धामी ने अमृतपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री धामी ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंच रहा है. वहीं, 2021 में वन दारोगा भर्ती घोटाले पर बोलते हुए सीएम धामी ने कहा कि यूकेएसएसएससी भर्ती मामले की जांच पूरी तरह निष्पक्ष रूप से की जा रही है. जो भी घपले सामने आ रहे है उसमें सरकार किसी को भी बख्शेगी नहीं. दोषी चाहे कितना भी बड़ा हो, उस पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अब वन दारोगा भर्ती की जांच एसआईटी से कराई जाएगी.

वन दारोगा भर्ती में क्या है घोटालाःउत्तराखंड में 16 जुलाई 2021 से 25 जुलाई 2021 तक वन दारोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा कराई गई थी. परीक्षा के बीच ही एक ऑडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें एक शख्स अभ्यर्थी को पास कराने की जिम्मेदारी ले रहा था. ऑडियो में शख्स पूरे कॉन्फिडेंस के साथ यह दावा कर रहा है कि उसकी बड़ी सेटिंग है. जिसके माध्यम से वह उसे लिखित परीक्षा में पास करा देगा. इतना ही नहीं, शख्स अभ्यर्थी से बातचीत करते हुए कह रहा है कि वह हैकिंग के जरिए लिखित परीक्षा से पास करा सकता है. इसके साथ ही वह फिजिकल में भी अपनी सेटिंग से पास कराने में सक्षम है. हालांकि, इसके लिए 12 लाख रुपए की धनराशि देनी होगी.

Last Updated : Sep 1, 2022, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details