उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 29, 2021, 8:33 PM IST

ETV Bharat / state

25 लाख रुपए की लॉटरी के चक्कर में 83 हजार गवाएं

पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं मामले की जांच शुरू कर दी है.

haldwani
haldwani

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में साइबर ठगी का नया मामला सामने आया है, जहां 25 लाख रुपए की लॉटरी के लालच में आकर एक महिला ने 83 हजार रुपए गंवा दिए है. महिला ने मुखानी थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पढ़ें-CYBER CRIME: देहरादून में फैला साइबर ठगों का जाल, तीन लोगों से लाखों की ठगी

मुखानी थाना क्षेत्र में छाड़ैल की रहने वाली कंचन ने पुलिस को ऑनलाइन ठगी के मामले में तहरीर दी है. उन्होंने पुलिस को बताया कि 15 जनवरी 2021 को उनके मोबाइल नंबर पर एक फोन आया था, जिसमें 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने की बधाई दी गई. फोन करने वाले व्यक्ति ने पैसे लेने के लिए शुल्क के तौर पर ₹16000 द्वारा बताए गए खाते में डालने के लिए कहा.

इसके बाद महिला ने ठगों द्वारा दिए गए खाते में पैसा जमा करा दिया. कुछ देर बाद फिर फोन आया, जिसके बाद अलग-अलग समय में टोटल ₹83100 जमा करा लिया. महिला के खाते में जब लॉटरी का रकम नहीं आया तो महिला को ठगी का अहसास हुआ. महिला ने पूरे मामले में मुखानी थाना में तहरीर देते हुए ठगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पूरे मामले में थाना प्रभारी सुशील कुमार का कहना है कि महिला के तहरीर के आधार पर अज्ञात ठगों के खिलाफ धारा 420 और 66d आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. महिला ठगी के बाद अपने पैतृक गांव चली गई थी, महिला अब हल्द्वानी पहुंची और मामला दर्ज कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details