उत्तराखंड

uttarakhand

दो प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, महिला से की थी धोखाधड़ी

By

Published : May 29, 2021, 11:20 AM IST

हल्द्वानी में दो प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस की जांच में तथ्य सही पाए गए हैं.

haldawni
प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ मुकदमा ब्रिज

हल्द्वानी:शहर में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम खूब फल फूल रहा है. प्रॉपर्टी डीलर अक्सर ग्राहकों को धोखाधड़ी कर एक पार्टी को कई बार बेच चुके हैं. कई मामलों में एसआईटी प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ कार्रवाई भी कर चुकी है, ऐसे में एसआईटी जांच के बाद एक बार फिर धोखाधड़ी के मामले में दो प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ मुखानी थाने मे धारा 420 के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

दिल्ली रोहिणी अवंतिका मार्केट निवासी ममता ध्यानी पत्नी पवन ध्यानी ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि उनको हल्द्वानी में मकान बनाने के लिए जमीन की तलाश थी. इसके बाद उन्होंने प्रॉपर्टी डीलिंग के काम करने वाले आनंद डसीला निवासी कौशल कॉलोनी जगदंबा नगर व कुबेर कार्की निवासी जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा से मुलाकात की.

जिसके बाद प्रॉपर्टी डीलर कारोबारियों ने गैस गोदाम रोड में एक प्लाट दिखाया प्रॉपर्टी डीलर कुबेर ने कहा कि यह प्लाट उसकी पत्नी दीपा के नाम पर है. जिसके बाद सात दिसंबर को इस प्लाट का सौदा 29.98 लाख रुपये में हो गया. इसके बाद विभिन्न किश्तों में दोनों कारोबारियों को 6.20 लाख रुपये दे दिए, महिला ने कहा है कि 28 दिसंबर को प्लाट की रजिस्ट्री कराने हल्द्वानी तहसील पहुंची तो पता चला कुबेर कार्की की पत्नी दीपा वर्ष 2016 में ही इस प्लाट को किसी दूसरे व्यक्ति को बेच चुकी है. जिसके बाद उनको ठगी का अहसास हुआ काफी दबाव के बाद दोनों प्रॉपर्टी डीलरों ने 3.20 लाख रुपये लौटा बाकी रकम को कुछ दिनों में लौटाने की बात कही, लेकिन बाद में पैसा देने से आनाकानी करने लगे.

महिला ने पुलिस से कार्रवाई करने की गुहार लगाई थी, जिसके बाद पूरे मामले की एसआईटी जांच की गई. जिसके बाद इस पूरे मामले में धोखाधड़ी पाए जाने पर दोनों प्रोपर्टी डीलरों के विरुद्ध मुकदमा धारा 420 के तहत दर्ज कर लिया गया है.

पढ़ें:GST COUNCIL में सुबोध उनियाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मंत्री समूह में किया शामिल

इस पूरे मामले के बारे में थाना प्रभारी सुशील कुमार का कहना है आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details