उत्तराखंड

uttarakhand

CO को लालच देना बिजली कर्मचारियों को पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज

By

Published : Nov 25, 2020, 12:10 PM IST

हल्द्वानी में पुलिस क्षेत्राधिकारी के घर में बिजली विभाग के 2 कर्मचारियों को मीटर बदलने के एवज में और बिजली का बिल कम करने का लालच देना भारी पड़ गया. अवर अभियंता की तहरीर पर दोनों बिजली कर्मचारी के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है.

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी:बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा अपने ही विभाग को नुकसान पहुंचा कर अपनी जेब भरने का काम किसी से नहीं छुपा है. पुलिस क्षेत्राधिकारी के घर में बिजली विभाग के 2 कर्मचारियों को मीटर बदलने के एवज में और बिजली का बिल कम करने का लालच देना भारी पड़ गया. अवर अभियंता की तहरीर पर दोनों बिजली कर्मचारी के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है.

बताया जा रहा है कि लालकुआं पुलिस क्षेत्राधिकारी बलजीत सिंह भाकुनी का मकान हल्द्वानी के ईसाई नगर में है. वे अपने परिवार के साथ रहते हैं. सोमवार को प्रभारी अवर अभियंता मनोहर सिंह और मीटर रीडर प्रकाश पुनेठा मीटर चेक करने के लिए घर पहुंचे. इस दौरान बिजली कर्मियों ने सीओ के परिवार वालों से कहा कि उनका बिजली का बिल 22 हजार आया है. लेकिन अगर वह चाहें तो मीटर को बदल देंगे और महीने का बिजली बिल कम आएगा. इसके एवज में उन्हें कुछ पैसा देना पड़ेगा. जिसके बाद परिवार वालों ने फोन से बिजली विभाग के कर्मचारियों की सीओ से बात करा दी. मंगलवार को सीओ ने दोनों विद्युत विभाग के कर्मचारियों को अपने आवास बुलाया. जिसके बाद सीओ ने इसकी शिकायत अवर अभियंता विद्युत विभाग से की. अवर अभियंता ने दोनों विद्युत कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

गौरतलब है कि, विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा मीटर बदलने और बिजली का बिल कम करने के एवज में अक्सर पैसे मांगने की शिकायत सामने आती है. ऐसे में सीओ की शिकायत के बाद विभाग ने दोनों कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

पढ़ें:देहरादून: पुलिस की नाक के नीचे लूट, महिला का पर्स लेकर फरार हुए बदमाश

कोतवाली प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि दोनों विद्युत कर्मियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. दोनों कर्मचारियों को नोटिस देकर छोड़ दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. जांच के उपरांत ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details