उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा, प्रदेश में नहीं है खाद्यान की कमी

By

Published : Apr 8, 2020, 6:28 PM IST

उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर कहा कि इस दौरान किसी को भी खाद्यान्न की कमी नहीं होगी. गौरतलब है कि कुछ दिनों से शिकायत आ रही थी कि सूदूर इलाकों में खाद्यान्न की कमी हो रही है.

HALDWANI
प्रदेश में नहीं है खाद्यान की कमी

हल्द्वानी:उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश में खाद्यान्न की नहीं है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. गौरतलब है कि कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि प्रदेश के दुस्स्थ पर्वतीय क्षेत्रों में खाद्यान्न का संकट है. जिसको लेकर आज यशपाल आर्य ने लोगों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में खाद्यान पर्याप्त है, इसलिए किसी को घबराने की जरुरत नहीं है.

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा है कि प्रदेश सरकार हर व्यक्ति तक राशन और जरूरी चीजें पहुंचाने के काम कर रही है. साथ ही पहाड़ों में कोरोना संक्रमण ना फैले. इसको लेकर भी स्वास्थ्य विभाग लगातार काम कर रहा है. आज राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य हल्द्वानी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम जुड़े.

प्रदेश में नहीं है खाद्यान की कमी

बैठक के बाद मंत्री यशपाल आर्य ने जानकारी दी कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इस महामारी से निपटने को लेकर कैबिनेट में आज चर्चा भी हुई है. प्रदेश में लॉकडाउन की सीमा बढ़ाई जाए. इसको लेकर भी चर्चा की गई है. अंतिम फैसला केंद्र सरकार को लेना है.

ये भी पढ़े:कोरोना से जंग: उत्तराखंड कैबिनेट ने लिए महत्वपूर्ण फैसले

यशपाल आर्य ने कहा कि लॉकडाउन में फेरबदल करके पहाड़ों पर खाद्यान्न आपूर्ति सही तरीके से पहुंचाने सहित बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए आज कैबिनेट में फैसले लिए गए हैं. वहीं विधायक निधि में से एक 1 करोड़ रुपए की कटौती कर कोविड-19 फंड में जमा किया जाएगा. साथ ही विधायक तनख्वाह का 30 फीसदी हिस्सा कोरोना फंड में दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details