उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क निर्माण में मिली खामी तो बंशीधर भगत ने अफसरों को लगाई फटकार

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें सड़क निर्माण गुणवत्ता में कई खामियां मिलीं. इस पर कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

By

Published : Jul 6, 2021, 6:13 PM IST

haldwani
कैबिनेट मंत्री ने किया सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण

हल्द्वानी:स्थानीय लोग कई सड़कों के निर्माण की गुणवत्ता को लेकर प्रशासन से काफी दिनों से शिकायतें कर रहे हैं. लोगों की शिकायतों का संज्ञान लेने के बाद कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने अधिकारियों के साथ सड़क निर्माण का निरीक्षण किया. इस दौरान सड़क निर्माण की गुणवत्ता में खामियां मिलने पर कार्यदाई संस्था और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कार्यदाई संस्था के भुगतान को रोकने के निर्देश भी दिए.

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि जब तक कार्यदाई संस्था सड़क का निर्माण उचित मानकों के साथ दोबारा से नहीं कराती है, तब तक उसको भुगतान नहीं किया जाएगा. इस मौके पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क निर्माण की गुणवत्ता सुधारने के लिए अब विभाग की ओर से ठेकेदारों को डामर उपलब्ध कराया जाए, जिससे कि सड़क निर्माण कार्य गुणवत्ता परक हो सके. वहीं, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने मैटीरियल की गुणवत्ता की जांच के लिए उसे लैब को भेजने के भी निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: धामी सरकार ने पोर्टफोलियो से पहले कैबिनेट मंत्रियों को सौंपा जिलों का प्रभार

वहीं, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की भी कुछ लापरवाही सामने आई है. जिम्मेदार अधिकारी समय-समय पर मौके पर पहुंच निर्माण कार्यों का जाएजा नहीं ले रहे हैं. इससे ठेकेदार जमकर मानकों की अनदेखी कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि हो रहे सड़क निर्माण कार्य में अगर आगे से किसी भी अधिकारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details