उत्तराखंड

uttarakhand

कृषि बिल की खूबियां बताने रामनगर पहुंचे बंशीधर भगत, कहा- बढ़ेगी किसानों की आय

By

Published : Sep 21, 2020, 3:46 PM IST

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के किसान बिल की खूबियां बताने रामनगर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बिल को किसान हित में बताया, साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की जमकर तारीफ भी की.

Ramnagar Hindi News
रामनगर न्यूज

रामनगर:कृषि बिल को लेकर संसद से सड़क तक विरोध जारी है. इसी बीच कृषि बिल को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत रामनगर में कार्यकर्ता और मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कृषि बिल को किसानों के हित में बताया है. उन्होंने कहा कि यह बिल एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर पूरी तरह कारगर साबित होगा. बंशीधर भरत ने कहा कि विपक्ष भ्रम फैला कर ओछी राजनीति करने का काम कर रहा है.

कृषि बिल की खूबियां बताने रामनगर पहुंचे बंशीधर भगत.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कृषि बिल संसद के दोनों सदनों में पारित किसानों के हितों का बिल तो है ही, साथ में उन्हें अपनी उपज को आजादी से बेचने का अधिकार देने वाला बिल भी है. किसान घोषित सरकारी दरों से ऊपर कहीं भी अपनी उपज को जब बेचेगा तो उसकी यह आय में वृद्धि होगी तथा वह बिचौलियों से मुक्त होगा. आज का विपक्ष किसान की आजादी के विरोध में खड़ा है और बिचौलियों से किसान आंदोलन करने के लिए उन्हें गुमराह कर रहा है.

पढ़ें- IPL गर्ल तान्या को बचपन से था क्रिकेट का शौक, पिता का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

उन्होंने कहा कि विपक्ष को समझना चाहिए कि उनके वो दिन लद गए हैं, जब किसानों को आसानी से गुमराह कर लेते थे. आज का किसान जागरूक है, वह अपना हित का फैसला करना जानता है. प्रदेश अध्यक्ष ने इस बिल के पास होने पर दोनों सदनों के सांसदों और प्रधानमंत्री व कृषि मंत्री का आभार भी प्रकट किया और प्रदेश के सभी किसानों को बधाई भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details