उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम अपने दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर हैं. पहले दिन दुष्यंत कुमार ने नैनीताल पहुंचकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

By

Published : Aug 9, 2021, 7:31 AM IST

Updated : Aug 9, 2021, 8:48 AM IST

बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम
बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम

नैनीताल:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 अब एक साल से भी कम का वक्त रह गया है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है. उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम अपने दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन दुष्यंत नैनीताल पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आगामी विधानसभा चुनाव-2022 में 'युवा सरकार, साठ पार' के नारे के साथ चुनाव में उतरेगी.

बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि बीजेपी ने देश में कई विकासात्मक कार्य किए हैं. देश के हर वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाने के साथ ही कोरोना में उल्लेखनीय कार्य किया है. उन्होंने कांग्रेस में जमकर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस सरकार फर्जीवाड़े से घिरी हुई सरकार हैं. कांग्रेस आजतक देश को बरगलाने का काम करते आई है. कांग्रेस भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी हुई थी लेकिन इन साढ़े चार सालों में भाजपा पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है. जिससे साबित होता है कि भाजपा देशहित और जनहित के लिए बढ़-चढ़कर कार्य कर रही है.

दो दिवसीय कुमाऊं दौरे पर बीजेपी प्रभारी दुष्यंत गौतम.

दुष्यंत कुमार ने कहा कि पार्टी ने मॉडल उत्तराखंड बनाने का संकल्प लिया है. आने वाले समय में उत्तराखंड विकास के एक नए शिखर में पहुंचेगा. उन्होंने कहा की आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी. जिसका एक जीगता जागता उदाहरण सल्ट उपचुनाव है. पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाओं को कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर बताया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी भी अन्य दल को अपना प्रतिद्वंदी नहीं मानती. वहीं, भू-कानून पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा. किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित है जिस पर विपक्ष केवल हो हल्ला मचा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड बनाने के दौरान जनता ने एक संकल्प लिया था कि उसे इमानदार शासन मिल सके. जिसके लिए भाजपा पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उत्तराखंड को एक मॉडल राज्य बनाने के लिए सरकार ने संकल्प लिया है. जिसको लेकर पार्टी नेता व कार्यकर्ता भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चला रहे हैं. उन्होंने उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थिति को चुनौती करार देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जन-जन तक पार्टी की रीति-नीतियों को पहुंचाकर इन चुनौतियों से बखूबी निपटेंगें. किसान आंदोलन में पड़ी फूट को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन शुरुआत से ही अपनी असलियत पर है.

पढ़ें:रैली में जा रहे RJLP नेताओं को पुलिस ने रोका, नाराज कार्यकर्ताओं ने NH किया जाम

दुष्यंत कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली में सरकार ठीक से नहीं चला पा रहे और अब उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों पर भी उनकी नजर है. दिल्ली बारिश के कारण पानी में डूब रही है उनके द्वारा मुफ्त बस सेवा, फ्री वाईफाई समेत तमाम वादे किए गए जो कि अब तक पूरे नहीं हो पाए हैं.

2022 का चुनाव अपने कामों के नाम पर लड़ेगी भाजपा सरकार. उन्होंने कहा कि भाजपा 2022 का चुनाव किसी व्यक्तिगत चेहरे के दम पर नहीं, बल्कि पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल और पार्टी की कार्य योजना और किए गए कार्यों के बल पर लड़ेगी. 2022 के चुनाव में 57 सीटों पर पुराने चेहरों को चुनाव लड़ाने के सवाल पर वह बोले कि यह निर्णय संस्तुतिय दल पर निर्भर करता है. जिसमें एक कमेटी गठित कर जल्दी निर्णय लिया जाएगा.

Last Updated : Aug 9, 2021, 8:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details